राजनीति

दिल्ली में मेरा 4 किलो वजन कम हो गया, मनोहर पर्रिकर के इस बयान के मायने क्या हैं?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
701
| फरवरी 4 , 2017 , 10:13 IST

गोवा विधानसभा चुनाव जीतने के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर को दोबारा से गोवा का सीएम बनाने की अटकलों को पार्रिकर ने फिर से हवा दे दी है। उन्होंने इशारों ही इशारों में साफ कर दिया है कि उनकी दोबारा से गोवा वापसी हो सकती है।

 

वोटिंग के बाद मीडिया से बात करने के दौरान जब रक्षा मंत्री से इस बारे में सवाल किया गया तो पर्रिकर ने कहा-

दिल्ली में मेरा 4 किलो वजन कम हुआ है। इसका कारण खाना है। और मैं कुछ नहीं कह सकता। मुझे गोवा का खाना अच्छा लगता है। आपको जो मतलब निकालना है निकालें।

 

उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि गोवा में इस बार पिछली बार की तुलना में मतदान प्रतिशत अधिक होगा। राज्य की 40 विधानसभा सीटों पर कुल 251 उम्मीदवार आमने-सामने हैं।

दरअसल गोवा बीजेपी में चुनाव से पहले हुई बगावत और राज्य के मौजूदा हालात को देखते हुए कई बार सीएम लक्षमीकांत परसेकर की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठ चुके हैं। बीजेपी मनोहर पर्रिकर को केन्द्रीय किरदार बनाकर ही गोवा में चुनाव लड़ रही है, खुद पर्रिकर भी कई बार गोवा वापस जाने की बात इशारों इशारों में कर चुके हैं। माना जा रहा है कि अगर गोवा में बीजेपी की सरकार बनती है तो पर्रिकर रक्षा मंत्री का कार्यभार छोड़कर दोबारा गोवा के सीएम की कुर्सी संभाल सकते हैं। चुनाव के ऐन पहले गोवा बीजेपी की सहयोगी गोमांतक पार्टी ने बीजेपी से किनारा कर लिया था, साथ ही आरएसएस के 600 कार्यकर्ताओं ने दिग्गज नेता सुभाष वेलिंगकर के नेतृत्व में संगठन से इस्तीफा दे दिया था। इन दोनों घटनाओं के बाद माना जा रहा है कि गोवा में बीजेपी की सरकार बनने में कई दिक्कतें पैदा हो सकती हैं। 


कमेंट करें