राजनीति

मानहानि केस में अब केजरीवाल ने कपिल सिब्बल और नितिन गडकरी से मांगी माफी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
985
| मार्च 19 , 2018 , 17:02 IST

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जब अकाली दल के के नेता बिक्रम मजीठिया से माफी मांगी तब पंजाब सहित दिल्ली में भी उनके अपने मंत्री भी उनसे नाराज हो गए। अभी ये बवाल थमा नहीं तब तक केजरीवाल ने अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी माफी मांग ली है।

केजरीवाल ने गडकरी को पत्र लिखकर अपने बयान के लिए खेद जताया और केस बंद करने का आग्रह किया। दोनों नेताओं ने आपसी सहमति से केस बंद करने के लिए कोर्ट में अर्जी दे दी है।
केजरीवाल ने अब उन नेताओं से माफी मांगनी शुरू कर दी है, जिन पर उन्होंने अपने भाषणों और बयानों में आरोप लगाए थे और जिन्होंने उनके खिलाफ मानहानि के दावे किए थे।

केजरीवाल ने इन नेताओं से कहा है कि हम सभी राजनीति में हैं और कभी मेरी किसी टिप्पणी से आपको दुख पहुंचा हो तो मैं माफी मांगता हूं।

मानहानि केस में गडकरी की वकील पिंकी आनंद ने कहा, 'मानहानि केस बहुत गंभीर होता है और किसी क्रिमिनल केस की तरह ही देखा जाता है। यह सभी लोगों के लिए एक सबक है कि संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों के बारे में कोई भी टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए।' आनंद ने यह भी कहा कि जैसी राजनीति अरविंद केजरीवाल पहले करते थे, ऐसा लग रहा है कि अब वह उसे भी बदल रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-: आज भी नहीं पेश हो सका मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव, संसद स्थगित

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली के सीएम ने कपिल सिब्बल और उनके बेटे अमित सिब्बल से भी अपने बयान के लिए खेद प्रकट किया है। बता दें कि केजरीवाल ने 2013 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित सिब्बल पर 'निजी लाभ के लिए शक्तियों के दुरुपयोग' का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि वह ऐसे समय में एक दूरसंचार कंपनी की तरफ से सर्वोच्च न्यायालय में पेश हुए, जब उनके पिता कपिल सिब्बल केंद्रीय संचार मंत्री थे।


कमेंट करें