राजनीति

मनीष सिसोदिया ने बताया, आखिर क्यों माफी मांग रहे हैं अरविंद केजरीवाल?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
867
| मार्च 20 , 2018 , 14:15 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल एक के बाद एक मानहानि मामलों में लगातार माफी मांग रहे हैं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल के इस कदम का स्वागत किया है और कुछ और मामलों में माफीनामा आने के संकेत दिए हैं।

सिसोदिया ने कहा, ‘हमलोग उनलोगों से माफी मांगेंगे जिनको हमने दुख पहुंचाया है। हम यहां जनता की सेवा करने के लिए हैं। हमारे पास इतना समय नहीं है कि ऐसे मामलों के लिए कोर्ट जाएं। हम यहां लोगों के कल्याण के लिए स्कूल और अस्पताल बनाने के लिए हैं।’

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी केजरीवाल पर आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर कर रखा है। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री आने वाले कुछ दिनों में उनसे भी लिखित में माफी मांग लेंगे और कोर्ट से बाहर ही इस मामले का भी निपटारा कर लेंगे।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल और अन्य ने दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े एक विवाद में जेटली का नाम घसीटा था। केंद्रीय मंत्री ने आरोपों को बेबुनियाद करार देते हुए कानूनी कार्रवाई शुरू की थी। इस मामले में दोषी पाए जाने पर दो साल तक जेल की सजा हो सकती है। जेटली ने केजरीवाल के अलावा AAP नेता राघव चड्ढा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक बाजपेयी का नाम भी केस में डाला हुआ है। इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि ये सभी लोग माफी मांगेंगे या सिर्फ केजरीवाल।

केजरीवाल का माफी मांगने के सिलसिला सबसे पहले शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया के खिलाफ लिखित में माफी मांगने से शुरू हुआ था। जिससे इनके अपने ही दल के कई नेता नाराज़ हो गए हैं।

उन्होंने अकाली नेता पर ड्रग माफिया से जुड़े होने का आरोप लगाया था। मजीठिया ने बाद में प्रेस कांफ्रेंस कर AAP नेताओं को माफ करने की बात कही थी। केजरीवाल ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी लिखित में माफी मांग कर मामले को बंद करने का आग्रह किया है और साथ हीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल से भी माफी मांग ली है।

आपको बता दें कि केजरीवाल ने नितिन गडकरी को सर्वाधिक भ्रष्ट लोगों की सूची में शामिल किया था वहीं कपिल सिब्बल पर अपने पद के दुरुपयोग का आरोप लगाया था। लेकिन अब केजरीवाल ने दोनो से माफी मांग ली है।


कमेंट करें