मनोरंजन

पान मसाले का एड दिखाने पर करण जौहर को नोटिस, हो सकती है 5 साल की जेल!

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
722
| जनवरी 24 , 2018 , 15:35 IST

करण जौहर इस समय कानूनी पचड़े में फंसते नजर आ रहे हैं। स्टारप्लस के पॉपुलर टीवी रियलिटी शो ‘इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार’ पर ‘कमला पसंद’ का प्रचार करने को लेकर दिल्ली के स्वास्थ विभाग ने करण जौहर, रोहित शेट्टी, स्टार प्लस चैनल, शो की प्रोडक्शन कंपनी एंडमोल इंडिया के खिलाफ नोटिस जारी किया है।

दैनिक भास्कर वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक सिगरेट एंड अदर टोबैको प्रोडक्ट्स एक्ट (कोटपा) 2003 के तहत इन लोगों को दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट ने नोटिस जारी किया है। करण और रोहित शेट्टी इस शो के जज हैं। वहीं, शो की शुरुआत में धर्मा प्रोडक्शन का नाम आता है। इसलिए इन्हें नोटिस जारी किया गया है। करण को इस मामले में कोटपा एक्ट का वॉयलेशन करने में उन्हें दूसरी बार नोटिस भेजा गया है। ऐसे में उन्हें 5 साल जेल और दो हजार जुर्माना चुकाना हो सकता है।

शो के खिलाफ दूसरा नोटिस-

इस शो से जुड़े सभी लोगों को 'सेरोगेटेड एड' दिखाने का भी दोषी पाया गया है। नोटिस में सभी से 10 दिन में जवाब मांगा गया है, नहीं तो उनके खिलाफ दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट केस दायर करेगा।

ये भी पढ़ें-मनमोहन पर बनने वाली फिल्म में ये जर्मन एक्ट्रेस निभाएगी सोनिया गांधी का किरदार

दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट में टोबैको कंट्रोल सेल के इंचार्ज और एडिशनल डायरेक्टर डॉ. एसके अरोड़ा ने बताया कि कोटपा एक्ट-2003 में सेक्शन 5 के तहत यह नोटिस जारी किया गया है। सेरोगेटेड एड की मनाही है।

इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार को ज्यादातर यंगस्टर्स देखते हैं। रियलिटी शो में कमला पसंद को प्रमोट किया जा रहा है। 10 दिन में जवाब नहीं मिला तो हम कोर्ट में केस दाखिल करेंगे। उन्हें एड बंद करना होगा।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें