नेशनल

'लेडी डॉन' बशीरन उर्फ मम्मी दिल्ली में गिरफ्तार, 113 मामलों में थी वॉन्टेड

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2315
| अगस्त 19 , 2018 , 14:05 IST

'लेडी डॉन' के नाम से मशहूर बशीरन उर्फ मम्मी के दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बशीरन पिछले सात महीनों से फरार चल रहा थी। बशीरन पर 113 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। बताया जाता है कि बशीरन के आठ बेटे हैं और सभी इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं। पूरा परिवार अवैध शराब बेचने का काम करता है। कोर्ट के आदेश पर इनका घर भी सील कर दिया गया था। अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा था।

दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी रोमिल बानिया ने शनिवार को बताया कि बशीरन पिछले आठ महीने से फरार थी। उसके आठ बेटे हैं और सभी अपराध में उसका साथ देते थे। पूरे परिवार पर लूट, चोरी, सुपारी लेकर हत्या करने समेत अपराध के लगभग 113 मामले दर्ज हैं। संगम विहार में सरकारी बोरवेल पर इसका कब्जा है तथा लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने के लिए हर महीने मोटी रकम वसूलती है।

बशीरन का परिवार साल 2000 में राजस्थान से दिल्ली आया। परिवार को पालने के लिए मलकन सिंह ने फ्रीलान्‍सिंग इलेक्‍ट्रिशियन के रूप में काम शुरू किया। पैसों की तंगी को देखते हुए मलकन सिंह की पत्‍नी बशीरन ने शराब का कारोबार शुरू किया। बशीरन ने अपने से धंधे में पूरे परिवार को लगाया. बशीरन के आठ बेटे अवैध शराब पूरी दिल्‍ली में बेचते थे। देखते ही देखते शराब बेचने के साथ ही पूरा परिवार अपराध को भी अंजाम देने लगा।

 


कमेंट करें