नेशनल

रामलीला मैदान का नाम बदलने पर घमासान, केजरीवाल ने किया हमला, BJP का खंडन

जितेन्द्र कुमार, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1776
| अगस्त 25 , 2018 , 17:29 IST

राजधानी दिल्ली के कई बड़े और ऐतिहासिक आंदोलनों का गवाह रहा है रामलीला मैदान का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने का प्रस्ताव आया है। नॉर्थ दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने यह प्रस्ताव दिया है। जिस पर 30 अगस्त को बैठक में फैसला लिया जाएगा।

रामलीला मैदान के नाम को बदलने को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है। इस खबर के आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने सीधा बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने तंज भरे लहजे में कहा कि नाम बदलने से बीजेपी को वोट नहीं मिलेंगे, लेकिन अगर पीएम नरेंद्र मोदी का नाम बदल दिया जाए तो शायद मिल जाए। क्योंकि अब उनके अपने नाम पर तो लोग वोट नहीं दे रहे।'

Kejrii

उधर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ऐसे किसी कदम से इनकार किया है। मनोज तिवारी ने वीडियो के साथ ट्वीट करते हुए बताया कि कुछ लोग जानबूझकर भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं! मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम हम सबके आराध्य हैं इसलिये रामलीला मैदान का नाम बदलने का कोई सवाल ही नहीं है!

बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली के कुछ मार्गों और मुगलसराय स्टेशन का नाम बदले जाने पर भी बीजेपी को विपक्ष की काफी आलोचना झेलनी पड़ी है। इससे पहले दिल्ली नगर निगम ने औरंगजेब रोड और रेस कोर्स रोड का नाम भी बदला था। औरंगजेब रोड का नाम पूर्व राष्ट्रपित ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के नाम पर रखा गया है जबकि रेस कोर्स रोड का नाम बदलकर लोक कल्याण मार्ग कर दिया गया है।

 


कमेंट करें