राजनीति

AAP का चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप, BJP ने मांगा केजरीवाल का इस्तीफा

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
936
| जनवरी 19 , 2018 , 16:45 IST

दिल्ली में सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के 20 सदस्यों की सदस्यता जाने संबंधी खबर आने के तुरंत बाद राजनीतिक दलों में इसकी तीव्र प्रतिक्रिया आने लगी है। विपक्षी दलों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस्तीफा मांगा है। लाभ के पद का मामले में माना जा रहा है कि चुनाव आयोग ने आप के 20 विधायकों की सदस्यता रद किए जाने की सिफारिश करने का फैसला लिया है। हालांकि इस पर अभी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मुहर लगनी है।

इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते आप के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह कार्रवाई पक्षपातपूर्ण नीति के तहत की गई है। विधायकों के पास कई विकल्प खुले हैं। अभी पूरा फैसला पढ़ेंगे तभी कोई मुकम्मल प्रतिक्रिया जाहिर कर सकते हैं। 

दूसरी ओर, आप के पूर्व नेता कपिल मिश्रा ने इसके पीछे एक आदमी की लालच को जिम्मेदार ठहराया। आप के पूर्व नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक आदमी के लालच के कारण 20 विधायकों की सदस्यता खत्म हुई। अरविंद केजरीवाल पैसों के लालच में अंधे हो चुके हैं।

बीजेपी ने कहा- आप का भ्रष्टाचार हुआ बेनकाब

बीजेपी ने भी इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। पार्टी के नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि जनता को आप पार्टी का भ्रष्टाचार दिख रहा है। सराकर का भ्रष्टाचार बेनकाब हुआ है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अब पद पर बने रहने का कोई औचित्य नहीं रह गया है।

वहीं आप के नेता नागेंद्र शर्मा ने आयोग के फैसले को पक्षपातपूर्ण कहा। उन्होंने आरोप लगाया कि आयोग ने आप विधायकों की बात नहीं सुनी। साथ ही आयोग मीडिया को खबरें लीक कर रहा है।

कांग्रेस ने कहा- आप ने किया गैरकानूनी काम

कांग्रेस की शर्मिष्ठा मुखर्जी ने चुनाव आयोग की सिफारिश का स्वागत किया। आप पार्टी ने गैरकानूनी काम किया है। कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इन विधायकों को इस्तीफा दे देना चाहिए। माकन ने कहा कि दिल्ली में हमारी पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी और केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करेगी।

बीजेपी के पूर्व दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि हम केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हैं। भाजपा नेता विजेंदर गुप्ता ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति को इस पर जल्द फैसला लेना चाहिए।


कमेंट करें