नेशनल

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी, लाल किले के पास से पकड़े 2 आतंकी

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2077
| सितंबर 7 , 2018 , 17:38 IST

देश की राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम हो गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आतंकियों को फिलहाल 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। फिलहाल दिल्ली पुलिस की टीम दोनों आतंकियों से पूछताछ में जुटी है।

डीसीपी स्पेशल सेल ने बताया कि गिरफ्तार दोनों संदिग्ध आतंकियों में से एक का नाम परवेज और दूसरे का जमशेद है। ये दोनों आईएसआईएस विचारधारा से प्रभावित और जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन ISJK से जुड़े हुए हैं। जनवरी में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में परवेज के भाई को मार गिराया था। वह शुरुआत में हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य था, बाद में ISJK में शामिल हो गया था।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि उनके प्लान में दिल्ली शामिल नहीं था। वह सिर्फ यहां घूमने आए थे। आतंकियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उनका पहला लीडर उमर नजीर है और नंबर 2 पर आदिल थोकर है। वे दोनों ही आदिल थोकर के आदेश का पालन कर रहे थे।

स्पेशल सेल के डीसीपी ने बताया कि कल रात 2 आतंकवादियों को लाल किले के पास जामा मस्जिद बस स्टॉप से गिरफ्तार किया है। पिस्टल, 10 कारतूस और 4 मोबाइल फोन आतंकियों के पास से बरामद किए गए हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें