नेशनल

ऑड इवन पर केजरी सरकार को NGT की फटकार, नहीं दाखिल की रिव्‍यू पिटीशन

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
541
| नवंबर 13 , 2017 , 12:45 IST

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने सोमवार को दिल्ली सरकार को फिर फटकार लगाई। एनजीटी ने कहा कि क्या रिव्यू पिटीशन की बात सिर्फ मीडिया के लिए थी? हमारे पास अभी तक दिल्ली सरकार की तरफ से कोई अर्जी नहीं आई है।

दिल्ली में ऑड इवन को लेकर एनजीटी में सुनवाई शुरू हो गई है। एनजीटी ने सुनवाई के दौरान पूछा कि क्या दिल्ली सरकार की ओर से कोई ऑड इवन पर बात करने को है? लेकिन दिल्ली सरकार की ओर से कोई वकील अभी तक वहां पर मौजूद नहीं है। इस पर एनजीटी ने चुटकी भी ली, क्या ये सिर्फ मीडिया को बताने के लिए था।

एनजीटी ने दिल्‍ली सरकार से पूछा कि वह मीडिया को ऑड-ईवन पर रिव्‍यू पिटीशन के बारे में जानकारी दे क्‍यों रही थी, जबकि कोई रिव्‍यू पिटीशन अब तक दायर नहीं की गई है।

दिल्ली में पॉल्यूशन पर सोमवार को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच भी सुनवाई करेगी। वहीं, 5 दिन की छुट्टी के बाद दिल्ली के स्कूल सोमवार को खुल गए। पॉल्यूशन के चलते दिल्ली सरकार ने स्कूलों की छुट्टी का एलान किया था। टीचर्स ने कहा कि स्कूल बंद करना कोई समाधान नहीं है। इसके लिए सभी को मिलकर कोशिश करनी होगी।

इससे पहले एनजीटी ने 13 से 17 नवंबर तक राजधानी में ऑड-ईवन स्कीम को मंजूरी देते हुए कहा था कि इससे 'महिलाओं, दोपहिया वाहनों और सरकारी कर्मचारियों' को किसी तरह की रियायत नहीं दी जाएगी। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा था, 'महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट नहीं मिलने की वजह से ऑड-ईवन के फैसले को वापस लिया गया है। हम सोमवार को एनजीटी जाएंगे और पुनर्विचार याचिका दाखिल करेंगे। हम छूट देने के लिए अपील करेंगे।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें