राजनीति

जज विवाद को लेकर यशवंत सिन्हा ने दिखाया मोदी सरकार को आईना, कही ये बड़ी बात

icon कुलदीप सिंह | 0
630
| जनवरी 13 , 2018 , 17:52 IST

देश की सर्वोच्च अदालत में चल रहे घटनाक्रम को लेकर शनिवार को देश के पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होने कहा कि न्यायपालिका के हालात चिंताजनक हैं, देश में इमरजेंसी जैसे हालात न बनाए जाएं इस विवाद को सुलझाने के लिए सरकार को संसद का विशेष सत्र बुलाना चाहिए।

 

यशवंत सिन्हा ने कहा कि अगर नेताओं को भी लगता है कि देश में लोकतंत्र खतरे में है तो उन्हें भी खुलकर जजों के पक्ष में सामने आना चाहिए। 

मोदी के खिलाफ बोलने से न डरें मंत्री- यशवंत सिन्हा 

यशवंत सिन्हा ने आगे कहा कि 4 जजों ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सुप्रीम कोर्ट के संकट को उठाया। उन्होंने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के खिलाफ आवाज उठाई। देश के प्रधानमंत्री भी सभी मंत्रियों के बराबर हैं, लेकिन सरकार में प्रथम मंत्री हैं। कैबिनेट के साथियों को भी उनके खिलाफ बोलने में कोई हिचकिचाहट नहीं होनी चाहिए।

बजट सेशन पर बोले सिन्हा

बजट सेशन को लेकर सिन्हा ने कहा, ''मैंने कभी इतने छोटे संसद सत्र के बारे में नहीं सुना। यह भी एक तरह से लोकतंत्र पर खतरा है। सरकार के मंत्री डरे हुए हैं, मैं पर्सनली जानता हूं।'' 
बता दें कि मोदी सरकार ने 29 जनवरी से 9 फरवरी तक संसद का बजट सेशन बुलाया है। 1 फरवरी को आम बजट पेश होगा। यह सेशन का पहला भाग होगा। इसके बाद अप्रैल में दूसरा भाग शुरू होगा।

बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा मोदी सरकार के जीएसटी और नोटबंदी पर सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने कहा था कि इससे देश की इकोनॉमी को नुकसान हुआ। उन्होंने कश्मीर मुद्दे को लेकर सरकार की नीतियों को भी कठघरे में खड़ा किया।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें