खेल

IND vs SA: बारिश ने तीसरे दिन की खेल पर फेरा पानी, नहीं फेंका जा सका एक भी बॉल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
947
| जनवरी 7 , 2018 , 19:39 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के तीसरे दिन रविवार का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया। न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर जारी इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन लगातार हो रही बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

इस बीच, अगर स्कोर पर नजर डाली जाए, तो दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 286 रन बनाए। इसके बाद भारतीय टीम ने पहली पारी में 209 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए हैं। उसने 142 रनों की बढ़त हासिल कर रखी है। 

उन्होंने 95 गेंदों पर 93 रन की आकर्षक पारी खेली और भुवनेश्वर कुमार (86 गेंदों पर 25 रन) के साथ 8वें विकेट के लिये 99 रन जोडे़। इससे पहले एक समय 7 विकेट पर 92 रन के स्कोर पर संघर्ष कर रही भारतीय टीम 209 रन तक पहुंचने में सफल रही। अपनी पहली पारी में 286 रन बनाने वाले साउथ अफ्रीका ने इस तरह से 77 रन की बढ़त बनाई। उसने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 65 रन बनाए हैं।

Hashim Amla New Delhi Test_PTI_0

इस तरह से उसकी कुल बढ़त 142 रन की हो गई है। भारत की तरफ से दोनों विकेट पंड्या ने लिए। सही मायनों में खेल का दूसरा दिन पंड्या का नाम रहा। उन्होंने भारत के महान ऑलराउंडर कपिल देव के 59वें जन्मदिन पर दिखाया कि वह वास्तव में देश का दूसरा कपिल देव बनने की क्षमता रखते हैं।

भारतीय टीम के लिए भुवनेश्‍वर ने गेंदबाजी की शुरुआत की। यह ओवर मेडन रहा। जसप्रीत बुमराह की ओर से फेंके गए पारी के दूसरे ओवर में एल्‍गर को तब जीवनदान मिला जब शमी ने मिडऑन पर उनका कैच टपका दिया। एल्‍गर ने उस समय अपना खाता भी नहीं खोला था। पारी के तीसरे ओवर में मार्कराम ने भुवी को लगातार दो चौके लगाए। दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट एडेन मार्कराम (34 रन, 43 गेंद, 6 चौके) के रूप में गिरा जिन्‍हें हार्दिक पंड्या ने भुवनेश्‍वर कुमार से कैच कराया।

पंड्या ने इसके बाद दूसरे ओपनर डीन एल्‍गर (25रन, 54 गेंद, चार चौके) को विकेटकीपर साहा से कैच कराकर मेजबान टीम को दोहरा झटका दिया। पहले विकेट के लिए हुई अर्धशतकीय साझेदारी के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम 59 रन पर दो विकेट गंवा चुकी थी। हाशिम अमला और कागिसो रबाडा ने इसके बाद नाबाद रहते हुए स्‍टंप्‍स के समय तक स्‍कोर 65 रन तक पहुंचा दिया।

अब मैच का दारोमदार टीम के गेंदबाजों पर टिका है, अगर जल्दी सफलता दिला कर आज पुरी टीम को पावेलियन भेज देते हैं तो स्टेन की कमी को भारतीय खेमा भुनाने की कोशिश करेगा। जिसका सीधी फायदा भारतीय बल्लेबाजी क्रम को होगा।


कमेंट करें