नेशनल

राम रहीम के समर्थक ने अंबाला जेल में की खुदकुशी, पंचकुला से हुआ था गिरफ्तार

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1049
| सितंबर 4 , 2017 , 13:49 IST

पंचकूला में 25 अगस्त को हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए डेरा सच्चा सौदा के एक समर्थक ने अंबाला सेंट्रल जेल के शौचालय में कथित तौर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

उसकी पहचान उत्तर प्रदेश के सरस्वा के निवासी रविन्दर (28) के रूप में की गई है। रवींद्र उर्फ सोनू नाम के इस युवक को राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद हुई हिंसा के दौरान पंचकूला में गिरफ्तार किया गया था। परिवार वालों के मुताबिक मानसिक तौर पर बीमार रवींद्र राम रहीम का समर्थक नहीं था। वो ये भी मानने को तैयार नहीं है कि उसने खुदकुशी की होगी। जेल प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

सूत्रों के अनुसार रविवार की सुबह रविंदर की मां उससे मुलाकात के लिए आई थी। इस मुलाकात के दौरान मां ने रविंद्र को एक दुपट्टा दिया। बताया जा रहा है कि रविंदर यह दुपट्टा लेने के बाद खासा भावुक हो रहा था और कभी अपनी मां और कभी गुरू राम रहीम को याद कर रहा था। दोपहर में अपने साथियों के साथ खाना खाया था और उसके बाद उसने अपने साथियों से कहा कि वो नहाने जा रहा है दोपहर करीब ढाई बजे रविंदर जेल में बने बाथरूम में गया।

करीब दस मिनट तक जब वह वापस नहीं आया तो कैदियों द्वारा सूचित करने पर जेल स्टाफ ने बाथरूम का दरवाजा तोड़कर देखा तो रविंदर दुपट्टे से फांसी पर लटका हुआ था। बाद में ड्यूटी मजिस्ट्रेट की देखरेख में रविंदर के शव को फंदे से उतारा गया और इसकी वीडियोग्राफी भी करवाई गई। इस मामले की जांच मजिस्ट्रेट करेंगे।

03amb03_1504448879 (1)

एसीपी गीतिका गहलौत का कहना है कि रविंदर के साथियों के बयान रिकाॅर्ड कर लिए गए हैं। अभी तक इस मामले में कोई खुलासा नहीं हो पाया है, वहीं मामले की जांच अब मजिस्ट्रेट करेंगे। उन्होंने जेल का दौरा भी किया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें