बिज़नेस

British Airways की वेबसाइट हैक, 3.80 लाख ग्राहकोंं की बैंक डीटेल चोरी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2055
| सितंबर 7 , 2018 , 16:27 IST

यदि आप भी ब्रिटिश एयरवेज के यात्री हैं तो सावधान हो जाएं। ब्रिटिश एयरवेज ने कहा है कि उसकी वेबसाइट में सेंध लगाई गई और 21 अगस्त से 5 सितंबर के बीच टिकट बुक कराने वाले लाखों यात्रियों का पर्सनल और फाइनेंशियल डेटा चोरी हो गया है। अभी 3 लाख 80 हजार बैंक कार्ड्स के डीटेल्स चोरी होने की बात कही गई है।

एयरलाइन की ओर से कहा गया है कि करीब दो सप्ताह तक हुई चोरी में ट्रैवल और पासपोर्ट डीटेल्स शामिल नहीं हैं। इस मामले की तत्काल जांच शुरू की जा चुकी है। कंपनी ने बताया कि 21 अगस्त को 2158 GMT (भारत में 3:30 AM) से लेकर 5 सितंबर को 2045 GMT (भारत में 2:00 AM) तक डेटा चोरी को अंजाम दिया गया और 3 लाख 80 हजार पेमेंट कार्ड्स प्रभावित हुए।

ब्रिटिश एयरवेज ने कहा, 'हमारी वेबसाइट और ऐप से टिकट बुक करनेवाले ग्राहकों का पर्सनल और फाइनैंशल डेटा संकट में आया है। सेंध को खत्म किया जा चुका है और वेबसाइट सामान्य रूप से काम कर रही है। हमने पुलिस और संबंधित अथॉरिटीज को सूचना दे दी है।

एयरलाइन ने कहा है कि जिन यात्रियों को इससे प्रभावित होने की आशंका हो, वे अपने बैंक या क्रेडिट कार्ड प्रदाता से संपर्क करें और उनके निर्देशों का पालन करें। मुआवजे को लेकर कंपनी ने कहा, 'हम ग्राहकों के संपर्क में रहेंगे और यदि कोई दावा करता है तो उसका निपटारा करेंगे।'


कमेंट करें