नेशनल

पेट्रोल के बढ़ते दाम पर धमेंद्र प्रधान का बड़ा बयान, बोले- दिवाली तक घट सकते हैं दाम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
487
| सितंबर 18 , 2017 , 23:11 IST

केंद्रीय पैट्रोलियम और कौशल विकास मंत्री धर्मेन्द्र का तेल के बढ़ते दामों को लेकर कहना है कि दिवाली तक इनकी कीमतों में कमी आ जाएगी। सोमवार को अमृतसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रधान ने कहा कि तेल की कीमतें इंटरनेशनल बाजार में रोजाना तय होती हैं और बीते दिनों अमरीका में आई बाढ़ की वजह से रिफाइनरी तेल का उत्पादन 13 प्रतिशत कम हुआ है। जिसकी वजह से तेलों की कीमतों में उछाल आया है।

उन्होने कहा कि हमारी सरकार ने तेल की कीमत रोजाना इंटरनेशनल कीमतों को ध्यान में रखकर निर्धारित करने का निर्णय लिया है। जिसकी वजह से रोजाना तेल के दामों में उतार-चढ़ाव होता रहेगा और खपत पर भी अधिक बोझ नहीं पड़ेगा।

वहीं जब मंत्री से तेल कंपनियों द्वारा अधिक लाभ कमाए जाने पर सवाल किया गया तो उन्होंने साफतौर पर कहा कि तेल कंपनियां सरकारी हैं और यहां पर सारा काम पारदर्शिता से हो रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तेल उत्पाद को जीएसटी के अधीन जल्द लाया जाएगा। इसकी वजह से आम लोगों को मुनाफा होगा। गौरतलब है कि इन दिनों पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे है जिसकी वजह से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

_42640836-04f6-11e7-b1f1-d4c6cd13dfb1

वहीं मोदी सरकार के नवनियुक्त मंत्री अल्फोंस कनन्नाथनम ने विवादास्पद बयान दिया जिसके बाद नाराज लोगों का गुस्सा और भी ज्यादा बढ़ गया। उन्होंने कहा था कि जो लोग गाड़ी चला रहे हैं। वो भूखे तो नहीं है।


कमेंट करें