खेल

Viral Run Out: चीते की चाल और धोनी की फिल्डिंग पर कभी शक नहीं करते

आशुतोष कुमार राय, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1815
| फरवरी 3 , 2019 , 17:29 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे एक दिवसीय मुकाबले में बल्ले और गेंद के बीच तो कमाल का संघर्ष देखने को मिला साथ ही फिल्डिंग भी गजब की दिखी एक तरफ न्यूजीलैंड के खिलाफ खुलकर खेलने का प्रयास करते ही विजय शंकर को किवी फिल्डरों ने जहां पवेलियन का रास्ता दिखाया, वहीं भारत के लिए खतरनाक होते दिख रहे नीशम को रन आउट करके धोनी ने अपने होने का एहसास बखूबी कराया।

धोनी ने कीवी टीम के खिलाड़ी नीशम को इस तरह से आउट किया कि उस वक्त हर कोई हैरान हो गया। धोनी की मैदान पर आपको कई बार फुर्ती देखने को मिलेगी लेकिन इस बार धोनी ने अपने तेज दिमाग से कीवी टीम के खिलाड़ी को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

यह पूरा मामला ओवर नंबर 36.2 का है, भारत की तरफ से केधार जाधव गेंदबाजी कर रहे थे। उनके सामने कीवी टीम के खिलाड़ी जेम्स नीशाम बल्लेबाजी करने आए थे। इस दौरान जेम्स नीशाम के बल्ले से गेंद लगी और पीछे की तरफ निकली और वहीं धोनी ने पहले तो आउट होने की अपील की, इसके बाद नीशाम आगे बढ़कर रुक गए।

फिर धोनी ने अपना तेज दिमाग चलाते हुए जेम्स नीशाम को रन आउट किया। धोनी के इस फुर्ती और दिमाग को देखकर हर कोई हैरान है और उनके फैंस तारीफों के पुल बांध रहे हैं। बता दें कि धोनी ने इससे पहले भी मैदान पर इस तरह के कई कारनामे दिखाए हैं।

भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 252 रनों का स्कोर बनाया, इसके बाद टीम ने इस मैच 35 रनों से जीत लिया है। भारत की तरफ से पहली पारी में अंबाती रायडू ने सबसे ज्यादा 90 रनों की पारी खेली, इसके साथ विजय शंकर ने 48 और हार्दिक पांड्या ने धुआंधार 45 रनों की पारी खेली। इसके बाद गेंदबाजों ने अपना कहर बरपाते हुए 44.1 ओवर में ही कीवी टीम को पवेलियन भेज दिया।


कमेंट करें