मनोरंजन

पलटन के 'टाइटल सॉन्ग' में जवानों के फौलादी इरादे और देश के लिए मरमिटने का दिखा जज़्बा

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2603
| अगस्त 13 , 2018 , 15:57 IST

जेपी दत्ता की फिल्‍म 'पलटन’ का टाइटल सॉन्ग ‘पलटन’ रिलीज किया गया है। इस गाने में अर्जुन रामपाल अपनी पूरी पलटन के साथ दिखाई दे रहे हैं। गाने को बर्फीली पहाड़ियों में शूट किया गया है। जहां पूरी पलटन अपने मकसद को पूरा करने के लिए इकट्ठा हुई है। ये फिल्म आपको  'बॉर्डर' और 'एलओसी' जैसी दमदार फिल्‍मों की जरूर याद कराएगी।

वहीं इससे पहले फिल्‍म का ट्रेलर रिलीज किया गया था। ट्रेलर में जहां पलटन की जांबाजी की झलक देखने को मिली थी वहीं इस गाने में उन जाबांजों के इरादे और अपने देश के लिए मरमिटने का हौसला देखने को मिला है।  'पलटन' में युद्ध के इतिहास और भारतीय सेना के अदम्य शौर्य को बड़े परदे पर दिखाया गया है। यह फिल्‍म 1967 में हुए भारत-चीन के युद्ध पर आधारित है। जो जंग 1962 में चीन से शुरू की थी और 1967 में भारत ने खत्‍म की, उसकी पूरी झलक इस trailer में देखने को मिल रही है। 50 साल बाद इस युद्ध की बहादुरी के किस्‍से आंखों के सामने आएंगे तो जवानों के बलिदान को याद करने का मौका मिलेगा। 

ये भी पढ़ें: पलटन ट्रेलर: इसमें है एक्शन, देशभक्ति और 1967 की जंग की कहानी

ये ऐतिहासिक घटना यानि चीनियों को मुंहतोड़ जवाब देने का सिलसिला 11 सितम्बर 1967 को शुरू हुआ था और इसी कारण फिल्म पलटन के रिलीज़ डेट सात सितम्बर रखी गई है। पलटन के ट्रेलर में उस 1962 युद्ध का भी जिक्र है जिसमें 1383 जवान शहीद हुए थे, 1447 घायल हुए और 1696 सैनिक लापता हो गए।

यहां देखिए 'पलटन' का टाइटल ट्रैक


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें