राजनीति

कांग्रेस नेता सुबोध सावजी का विवादित बयान, राम कदम की जीभ काटने वाले को 5 लाख देने का ऐलान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1456
| सितंबर 7 , 2018 , 09:54 IST

बीजेपी नेता राम कदम के बयान की आलोचना करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व राज्य मंत्री सुबोध सावजी ने बीजेपी विधायक राम कदम की जीभ काटकर लाने वाले को पांच लाख रुपए देने की घोषणा की है। सावजी ने कदम के बयान की निंदा करते हुए कहा कि राम कदम ने इस तरह की बात कहकर महाराष्ट्र की संस्कृति का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि अगर महाराष्ट्र में कोई भी राम कदम की जीभ काटकर लाता है तो मैं उसे 5 लाख रुपए इनाम दूंगा।

सुबोध सावजी ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज के विचार वाले महाराष्ट्र में स्त्री को मां की तरह देखा जाता है। ऐसे महाराष्ट्र में जन्मे राम कदम लड़कियों का अपहरण करने की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि माताओं को लेकर ऐसे बयान देने वाले व्यक्ति की जीभ काट देनी चाहिए। उन्होंने अपने इस शर्मनाक बयान से न सिर्फ महिलाओं का अपमान किया बल्कि महाराष्ट्र की संस्कृति को भी कलंकित किया है।

आपको बता दें कि दही हांडी उत्सव के दौरान बीजेपी विधायक रामदास कदम ने एक विवादित बयान दिया था। इसमें उन्होंने कहा कि आप जिस लड़की को पसंद करते हैं, अगर वह आपके प्रस्ताव को ठुकराती है तो अपने माता-पिता के साथ मेरे पास आइए मैं उसका ‘अपहरण’ करके आपके पास लाउंगा। इस बयान पर रामदास कदम की चारों और आलोचना हुई है और महिला आयोग ने भी उन्हें तलब किया है।


कमेंट करें