नेशनल

एम करुणानिधि का मरीना बीच पर हुआ अंतिम संस्कार, हजारों नम आंखों ने दी विदाई

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
1590
| अगस्त 8 , 2018 , 19:31 IST

दक्षिण भारत की राजनीति के दिग्गज नेता, डीएमके चीफ और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि की अंतिम संस्कार चेन्नई के मरीना बीच पर राजकीय सम्मान के साथ किया गया।

इससे पहले एम करुणानिधि की अंतिम यात्रा में चेन्नई की सड़कों पर अपार जनसैलाब उमड़ पड़ा है। अपने इस महान नेता को अंतिम विदाई देने के लिए लाखों लोगों का हुजूम सड़कों पर दिखाई दे रहा है।

करुणानिधि के निधन के बाद पूरे तमिलनाडु में शोक की लहर है। बुधवार सुबह राजाजी हॉल में एम करुणानिधि का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। करुणानिधि के अंतिम दर्शन के लिए राजनीति के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित राजनीति के कई दिग्गज राजाजी हॉल पहुंचे और करुणानिधि को श्रद्धांजलि दी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चेन्नई के राजाजी हॉल जाकर एम करुणानिधि के श्रद्धांजलि दी।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला, एनसीपी नेता शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल ने करुणानिधि को दी श्रद्धांजलि।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, राज्यपाल पी. सदाशिवम और कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने चेन्नई के राजाजी हॉल में डीएमके चीफ करुणानिधि को श्रद्धांजलि अर्पित किया।

करुणानिधि के निधन की खबर आते ही डीएमके समर्थक सड़कों पर रोते और बिलखते नजर आए। इस दौरान अंतिम दर्शन के लिए चेन्नई पहुंचे समर्थक बेकाबू भी हो गए, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।राजाजी हॉल में भगदड़ के कारण 2 लोगों की मौत हो गई और 33 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दफनाने को लेकर हुआ विवाद:- करुणानिधि को दफनाने को लेकर विवाद भी हुआ। करुणानिधि की पार्टी और उनके समर्थकों ने मांग की कि उन्हें चेन्नई के मशहूर मरीना बीच पर दफनाया जाए और उनका समाधि स्थल भी बने, लेकिन तमिलनाडु सरकार ने ऐसा करने से इनकार किया था। इसी को लेकर बुधवार सुबह मद्रास हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। मद्रास उच्च न्यायालय ने बुधवार को दिवंगत नेता व तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि पार्थिव शरीर को मरीना बीच पर दफनाए जाने की अनुमति दे दी।  


कमेंट करें