नेशनल

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला: 2 पुलिसकर्मी शहीद, दूरदर्शन के कैमरामैन की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1475
| अक्टूबर 30 , 2018 , 14:09 IST

छत्तीसगढ़ में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने एकबार फिर खूनी खेल खेला है। राज्य के दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक पत्रकार की मौत हो गई जबकि दो जवान भी शहीद हो गए। कुछ दिन पहले राज्य के बीजापुर में भी नक्सलियों ने हमले में चार जवान शहीद हो गए थे। राज्य में 90 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में 18 सीटों पर 12 नवंबर को वोटिंग होगी जबकि दूसरे चरण में 78 सीटों पर वोटिंग 20 नवंबर को होगी।

जानकारी के अनुसार, यह हमला दूरदर्शन की टीम पर किया गया है, जिसमें डीडी के कैमरामैन अच्युतानंद साही की मौत हो गई। दूरदर्शन की टीम किसी चुनावी कवरेज के लिए जा रही थे, इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में दो पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए हैं। वहीं, दो पुलिसकर्मियों गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इस हमले के दौरान सुरक्षा बलों और नक्सलियों में मुठभेड़ भी हुई। यह हमला दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नीलावाया के जंगलों में हुई।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने डीडी के कैमरामैन की मौत पर शोक जताया है। उन्होंने कहा, 'इस समय वह मृतक के परिवार के साथ खड़े हैं। हम उनके परिवार की देखभाल करेंगे। मैं ऐसे सभी मीडियाकर्मियों को सलाम करता हूं जो इस तरह के खतरनाक इलाकों में कवरेज के लिए जाते हैं।

वहीं दंतेवाड़ा के डीआईजी पी सुंदरराज ने कहा, 'नक्सलियों ने अरणपुर में आज हमारे गश्ती दल पर हमला किया था। इस हमले में हमारे दो जवान शहीद गए हैं और दो अन्य घायल हैं। जबकि हमले में दूरदर्शन का कैमरामैन भी घायल हो गए, जिनकी बाद में मौत हो गई।'


कमेंट करें