नेशनल

गुजरात में बीच सड़क पर पलट गई बियर से भरी कार, मच गई लूट (तस्वीरें )

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1581
| अक्टूबर 16 , 2017 , 12:38 IST

गुजरात में शराब बंदी को लंबा समय हो गया है। ऐसे ड्राई स्टेट में वडोदरा के दुमाद के पास एक कार दुर्घटना हुई। अवैध रूप से बियर लेकर जा रही कार का ऐक्सिडेंट हो गया। इस कारण कार में भरी बियर सड़क पर फैल गई और फिर जो नजारा सामने आया वह देखने वाला था।

गाड़ी में अवैध रूप से सप्लाई करने के लिए बियर के कार्टन्स रखे हुए थे। एक्सीडेंट होते ही सारे कार्टन्स फट गए। उनमें रखीं बियर की कैन्स सड़क पर बिखर गईं। वडोदरा के दुमाद के पास हुए इस हादसे की खबर जब आस पास के लोगों को हुई तो वहां मची लूट का नजारा देखने लायक था। लोग देखते ही देखते कार पर टूट पड़े और बियर लूट लीं।

रिपोर्ट के अनुसार, वड़ोदरा को अहमदाबाद से जोड़ने वाले एक्‍सप्रेसवे पर एक सफेद मारुति सिलेरियो की टक्‍कर काली मर्सडीज बेंज से हो गई। हादसा धूमद नाम के छोटे से गांव के करीब हुआ। घटना के कुछ देर बात ही लोग वहां ज्‍यादा से ज्‍यादा कैन बटोरने में जुट गए। इस बात की सूचना नहीं मिल सकी कि दोनों गाड़‍ियों के ड्राइवर्स/सवारियों का क्‍या हुआ। एएनआई ने जो फोटो जारी कीं, उन्‍हें कार की रजिस्‍ट्रेशन प्‍लेट नहीं दिख रही। ऐसा संभव है कि हादसे में नंबर प्‍लेट निकलकर गिर गई हो।

महात्‍मा गांधी के गृह राज्‍य गुजरात में आजादी के बाद से ही पूर्ण शराबबंदी है। यहां आने वाले पर्यटकों और गैर-गुजरातियों के लिए राज्‍य में बेहद कम लाइसेंसी स्‍टोर हैं जहां जरूरी परमिट के बाद ही शराब दी जाती है। इसी साल, गुजरात में विजय रुपानी सरकार ने शराबबंदी के नियम और कड़े कर दिए हैं। नए कानून के अनुसार, अगर कोई शराब बनाता, बेचता, खरीदता या ले जाता पकड़ा जाता है तो उसे 10 साल जेल हो सकती है या/और 5 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें