ऑटोमोबाइल

1198cc के दमदार इंजन के साथ Ducati ने भारत में लॉन्च की Diavel Diesel

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
705
| अक्टूबर 16 , 2017 , 13:55 IST

इटली की वाहन निर्माता कंपनी डुकाटी ने भारत में लिमिटेड एडिशन Diavel Diesel बाइक लॉन्च की है। इस बाइक की लॉन्चिंग के जरिए डेवियल फैमिली की देश में फिर से एंट्री भी हुई है। डुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सर्गी कैनोवास गररिगा ने कहा कि भारतीय बाजार में इस बाइक की भारी डिमांड की जा रही थी। ऐसी दुनियाभर में कुल 666 बाइक्स ही बनेंगी। इसकी डिलिवरी भारत में शुरू हो चुकी है।

दुकाटी इंडिया के मुताबिक, Diavel फैमिली दुकाटी के पोर्टफोलियो से भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स में से एक है। नाम में डीजल होने का यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि इसमें डीजल इंजन का प्रयोग हुआ है।

इंजन और फीचर्स-

स्टील सुपरस्ट्रक्चर पर तैयारी यह बाइक देखने में काफी सॉलिड और स्टाइलस लगती है। Ducati Diavel Diesel का एग्जॉस्ट सिस्टम काले रंग में हैं।

इस दमदार डीजल बाइक में 1198 cc का 2 सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है जो 162 एचपी की पावर और 130 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक की टॉप स्पीड 270 kmph की है। इसका वजन 239 kg और फ्यूल टैंक 17 litres का है।

बाइक में कुछ यूनीक स्पेसिफिकेशन भी दी गई हैं। इसमें लाल रंग के एयर इंटेक कवर्स, LCD डैशबोर्ड, ब्लैक साइलेंसर, डुअल फ्रंट और सिंगल रियर डिस्क ब्रेक, 17 इंच के एलॉय व्हील, फुल Led हेडलैंप जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बाइक की कीमत 21 लाख 72 हजार रुपए है।

बाइक को दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बंगलूरू, पुणे, अहमदाबाद, कोच्ची और कोलकाता स्थित डुकाटी डीलरशिप से खरीदा जा सकता है। अगर आप 666 बाइक्स में से किसी एक बाइक को खरीदने के लिए लकी साबित होते हैं तो आपको इस बाइक की खरीद पर एक्सक्लूसिव एक्सचेंज आॅफर्स और फाइनैंसिंग स्कीम्स भी मिलेंगी। इसपर आपको एक लिमिटेड पीरियड के लिए 1 लाख रुपये तक का अक्सेसरीज बेनिफिट भी मिल सकता है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें