ऑटोमोबाइल

दमदार फीचर्स के साथ Ducati की ये सुपरबाइक्स अगले साल होगी लॉन्च, जानें खासियत

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1614
| नवंबर 5 , 2018 , 13:40 IST

इटली की सुपरबाइक निमार्ता कंपनी दुकाटी ने मिलान में होने वाली मोटरसाइकिल शो यानी EICMA शो से पहले अपने उन मॉडल को पेश किया, जो अगले साल यानी 2019 में मार्केट में दस्तक देंगे। बता दें कि इस इवेंट की शुरुआत स्क्रैम्बलर की रेंज (Scrambler range), मॉन्स्टर (the Monster) और मल्टीस्ट्राडा 1260 एनड्यूरो (the Multistrada 1260 Enduro) जैसे मॉडल्स के साथ हुई।

हालांकि सबसे दिलचस्प मोड़ तब आयी जब दुकाटी ने दुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950एस (Ducati Multistrada 950S) दुकाटी हाइपपमोटार्ड (Ducati Hypermotard), दुकाटी डायवल (Ducati Diavel) और दुकाटी पैनिगल V4 R (Ducati Panigale V4 R) जैसे नए और धमाकेदार मॉडल्स पेश किए।

सुपरबाइक्स के इन मॉडल्स के बारे में कुछ खास बात:

Ducati Hypermotard

दुकाटी हाइपरमोटार्ड सुपरबाइक के स्टैंडर्ड और एसपी वर्ज़न, दोनों को अब कुछ खास अपडेट मिलने वाले हैं, जो अगले साल यानी 2019 के मॉडल में नज़र आएंगे। पुराने मॉडल के मुकाबले स्टैंडर्ड वर्ज़न का वजन 4 किलो कम है और पावर ज़्यादा है। वहीं हाइपरमोटार्ड 950एसबी में फ्लैट सीट, ऑनलाइन सस्पेंशन, बाइडायरेक्शनल क्विक शिफ्टर और मर्चेसिनी फोर्ज्ड वील्स हैं।

Panigal V4 और V4 R

इस इवेंट में दुकाटी ने पैनिगल V4 और V4 R पर से भी पर्दा उठाया। यहां R का मतलब रेसिंग से है। V4 R में 998cc के इंजन को अपटडेट किया गया है। यह 15,250आरपीएम पर 221पीएस की पावर देता है। लेकिन अगर आप इससे भी ज़्यादा पावर चाहते हैं तो फिर इसे Akrapovic exhaust के ज़रिए 235पीएस तक बढ़ाया जा सकता है।

Ducati Multistrada

दुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950एस दो वेरियंट्स में उपलब्ध है-स्पोक्ड वील्स और अलॉय वील्स और इसमें वही सब चीजें हैं जो मल्टीस्ट्राडा 1260 मॉडल में हैं। कुछ गुडीज़ भी इसके साथ शामिल हैं, जैसे कि दुकाटी क्विक शिफ्ट, क्रूज़ कंट्रोल, स्काइहुक इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन, एलईडी लाइटिंग और 5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले।


कमेंट करें