ऑटोमोबाइल

22 सितंबर को भारत में लॉन्च होंगी डुकाटी की दो दमदार बाइक (फीचर्स)

icon कुलदीप सिंह | 0
1574
| सितंबर 2 , 2017 , 18:27 IST

सुपरबाइक बनाने के लिए मशहूर कंपनी डुकाटी जल्द ही भारत में 2 और दमदार बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी डुकाटी की नयी बाइक SuperSport लॉन्च करने वाली है। इस बाइक को भारत में 22 सितंबर 2017 को लॉन्च किया जायेगा।

मज़े की बात यह है कि इस बाइक के दो मॉडल SuperSport और SuperSport S लॉन्च किए जाएंगे। मॉडल के लिए कंपनी ने बुकिंग भी शुरू कर दी है और लॉन्चिंग के थोड़े समय बाद से ही इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी।

वर्तमान मॉडल्स को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि डुकाटी सुपरस्पोर्ट की कीमत 12 लाख रुपए और सुपरस्पोर्ट एस की कीमत 13 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के आसपास हो सकती है। हालांकि इसके नाम से प्रतीत होता है कि यह कंपनी की Panigale और बीएमडब्ल्यू S1000RR के जितनी सुपरबाइक ना होकर एक डेली सुपर बाइक होगी। इसका मुकाबला कावासाकी निन्जा 1000 के साथ रहेगा


इंजन -

सुपरस्पोर्ट बाइक में 937 सीसी का Testastretta एल-ट्विन इंजन दिया गया है। यही इंजन कंपनी की मल्टिस्ट्राडा 950 और हाइपरमोटार्ड 939 बाइक में दिया गया है। इंजन के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है जो 110 बीएचपी पावर और 93 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। सुपरस्पोर्ट एस में भी यही इंजन दिया होगा हालांकि इसमें क्विक-शिफ्टर (कम समय में गियर बदलना) जैसे कुछ एडवांस फीचर भी दिए होंगे।

फीचर्स -

डुकाटी सुपर स्पोर्ट में DOT मेट्रिक्स एरिया के साथ एक एलसीडी डिस्प्ले दी जाएगी, जिसमें इंजन कूलिंग लिक्विड टेंपेरेचर, एंबिएंट टेंपेरेचर, क्लॉक, फ्यूल लेवल, ईंधन खपत, स्पीड और ट्रिप की ड्यूरेशन जैसी जानकारी दी होगी। यह बाइक डुकाटी सेफ्टी पैक (Bosch एबीएस और डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल) और हाइट-एडजेस्टेबल विंडस्क्रीन के साथ आएगी।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें