खेल

अंपायरों की कमी के चलते BCCI ने बदला घरेलू टूनार्मेंट का कार्यक्रम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1468
| नवंबर 1 , 2018 , 13:29 IST

भारतीय क्रिकेट कंटोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंपायरों की कमी के चलते घरेलू टूनार्मेंट कूच बिहार ट्रॉफी और सीनियर महिला नॉक आउट मुकाबलों के कार्यक्रमों में बदलाव किया है ।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, दो टूनार्मेंट एक साथ कराने के लिए अंपायर और मैच रेफरी न होने के कारण कूच बिहार ट्रॉफी के तीसरे राउंड के मैचों की तारीखों में बदलाव करना पड़ा है ।

बीसीसीआई के महाप्रबंधक सबा करीम ने राज्य इकाइयों को और घरेलू सरंचना पर नए शामिल इकाईयों को पत्र लिखकर कहा है कि कूच बिहार ट्रॉफी के तीसरे राउंड के मैच 17 से 20 दिसंबर की बजाय अब 21 जनवरी से 24 जनवरी 2019 के बीच खेला जाएगा ।

कूच बिहार ट्रॉफी 19 नवंबर को शुरू होनी थी, लेकिन उसी दिन रणजी के भी कुछ मैच हैं। महाप्रबंधक ने अपने पत्र में आगे लिखा है कि इसके अलावा नॉकआउट मैच के कार्यक्रम को 29 जनवरी से आगे बढ़ाकर 18 फरवरी कर दिया है ।

वहीं, सीनियर महिला नॉकआउट के वनडे मैच पहले 24 से 29 दिसंबर के बीच खेले जाने थे, लेकिन अब इसे आगे बढाकर 26 दिसंबर से 31 दिसंबर का कर दिया गया है। टूनार्मेंट में नौ नए राज्यों के आने से भारतीय क्रिकेट का घरेलू कैलेंडर काफी अस्त-व्यस्त हो गया है ।


कमेंट करें