राजनीति

डूसू चुनाव: वोटिंग जारी, 4 पदों के लिए 23 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1810
| सितंबर 12 , 2018 , 11:09 IST

डूसू चुनाव के लिए मतदन जारी है। सभी प्रत्याशी और उनके संगठनों ने प्रचार के दौरान अपने-अपने तरीके से छात्रों को अपने पक्ष में वोटिंग के लिए अपील की गई है। सुबह से ही छात्र-छात्राएं वोटिंग के लिए पहुंच रहे हैं। बुधवार को मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8:30 बजे और इवनिंग कॉलेजों में शाम 3 बजे वोटिंग शुरू होगी।

डूसू चुनाव के 4 पदों के लिए 23 उम्मीदवार मैदान में हैं। डीयू के डूसू से संबद्ध 52 कॉलेज के 1.35 लाख छात्र मतदाता हैं। सोमवार देर रात पर्चे बांटकर प्रचार करने की अवधि समाप्त हो गई थी। जबकि मंगलवार को केवल मिलकर ही वोट करने की अपील कर सकते थे। पहले प्रचार के लिए सोमवार शाम 5 बजे तक का समय तय था लेकिन छात्र संगठनों की अपील पर चुनाव समिति ने समय बढ़ा दिया था।

13 सितंबर को आएंगे नतीजे:- मतगणना 13 सितंबर को सुबह 8:30 बजे से किंग्सवे कैंपस पुलिस लाइन में शुरू होगी। मतगणना के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है।

बिना परिचय पत्र के दे सकेंगे वोट:- डीयू या इससे संबद्ध कॉलेज में पढ़ाई करने वाले छात्र के पास कॉलेज या विभाग का परिचय पत्र नहीं है तब भी वे डूसू चुनाव में हिस्सा ले सकेंगे। आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. ज्ञानतोष झा ने बताया कि छात्र को कॉलेज के अलावा अपना कोई परिचय पत्र देना होगा। साथ में दाखिला के समय की रसीद भी दिखानी होगी। उससे वोटर लिस्ट का मिलान होगा। सही पाए जाने पर छात्र वोट दे सकेगा।

कंट्रोल रूम से नजर:- डीयू चुनाव आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को पुलिस सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। डीयू ने 12 कंट्रोल रूम बनाए हैं, जहां से चुनाव की हर गतिविधि पर चुनाव आयोग की नजर रहेगी। डूसू चुनाव में मतदान के लिए लगभग डेढ़ लाख छात्र मतदाता हैं। मतदान कराने के लिए 760 ईवीएम मशीनों का प्रयोग किया जा रहा है।


कमेंट करें