नेशनल

DUSU में बड़ा उलटफेर: अध्यक्ष समेत 3 सीटों पर NSUI का कब्जा, ABVP को सिर्फ एक पद

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
474
| सितंबर 13 , 2017 , 14:12 IST

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) के चुनाव के लिए मंगलवार को हुई वोटिंग के नतीजे आ गए हैं। NSUI ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव पद पर कब्जा कर लिया है। अध्यक्ष पद पर NSUI प्रत्याशी रॉकी तुसीद ने जीत दर्ज की है। 3 साल से अध्यक्ष पद पर ABVP का कब्जा था। रॉकी तुसीद ने ABVP के रजत चौधरी को हराया है। वहीं ABVP को बड़ा झटका लगा है। ABVP के हाथ सिर्फ सचिव पद आया है।

#DUSUelection2017: NSUI wins President Post, ABVP wins Secretary post

मंगलवार को संपन्र हुए चुनाव में 43 फीसदी वोटिंग हुई थी। इस चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP), भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (Cpim) के छात्र संघ भारत (SFI) और भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी और लेनिनवादी) के अखिल भारतीय छात्र संघ (AISA) डीयूएसयू चुनावों में चार केंद्रीय पैनल सीटों के मुख्य दावेदारों के बीच मुकाबला था।

DJkxXZNU8AAGjVa

अध्यक्ष पद के लिए कुल 24 उम्मीदवार मैदान में हैं। उपाध्यक्ष पद के लिए 10, सचिव और जॉइंट सेक्रटरी के लिए 5 उम्मीदवर चुनाव लड़ रहे हैं। इस बार चुनाव के लिए 40 मॉर्निंग कॉलेजों में EVM लगी थी। इस बार छात्रसंघ के चुनाव में कुल 1.32 लाख छात्रों ने वोट डाला।

बता दें कि, पिछले साल ABVP ने तीन पदों पर जीत दर्ज की थी जबकि NSUI ने सिर्फ संयुक्त सचिव का पद अपने नाम किया था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें