नेशनल

असम, बिहार सहित देश के कई राज्यों में भूकंप के झटके, डर से घरों से बाहर आए लोग

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1393
| सितंबर 12 , 2018 , 11:50 IST

असम, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में महसूस भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बिहार के किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार इलाके में भूकंप के झटके आए। बुधवार सुबह 10 बजकर 20 बजे आए इस भूकंप की तीव्रता 5.5 थी। भूकंप आने के बाद कई क्षेत्रों में हलचल मच गई।

बिहार, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बुधवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 बताई जा रही है। हालांकि अभी किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है । बताया जा रहा है कि करीब 25 से 30 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के कारण अभीतक किसी नकुसान की कोई खबर नहीं है।

भूकंप के झटकों से लोग दहशत में आ गए घरो से बाहर निकल पड़े। लोग घरों से निकल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंच गए। गनीमत ये रही कि भूकंप से किसी जान और माल के नुकासान की खबर नहीं हैं।

इससे पहले आज सुबह जम्मू एवं कश्मीर में बुधवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.6 मापी गई। आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

उन्होंने कहा कि झटके सुबह 5.15 बजे दर्ज किए गए। भूकंप का केंद्र लद्दाक क्षेत्र के कारगिल कस्बे से 199 किलोमीटर दूर स्थित था।


कमेंट करें