नेशनल

लालू की बेटी मीसा भारती की बढ़ी मुश्किलें, ED ने दिल्ली में फार्म हाउस किया सील

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
357
| सितंबर 5 , 2017 , 13:20 IST

मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरजेडी प्रमुख लालू यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति का फार्म हाउस सील कर दिया गया है। ईडी ने दिल्ली में पालम के बिजवासन स्थित मीसा भारती के फार्महाउस को सील कर दिया। धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की तहत हुई इस कार्रवाई के तहत अब मीसा भारती इस फार्महाउस का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगी। यह फार्महाउस दिल्ली में पालम के बिजवासन में है।

बताया जा रहा है कि इस फॉर्महाउस की कीमत करीब 30 से 40 करोड़ रुपये है। मीसा पर आरोप है कि उन्होंने कालेधन को सफेद बनाकर यह फॉर्महाउस खरीदा था। मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार पर आरोप है कि इस फार्म हाऊस को खरीदने के लिए जैन ब्रदर्स (सुरेंद्र जैन और वीरेंद्र जैन) की कंपनियों का इस्तेमाल किया था। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय काफी दिनों से जांच कर रहा है।

दरअसल, करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति मामले में मीसा और उनके पति शैलेश ईडी की रडार पर हैं। पिछले दिनों ईडी ने मामले की कार्ररवाई करते हुए 8,000 करोड़ रुपये के मामले में उनके खिलाफ छापेमारी की थी।

आपको बता दें, कुछ दिन पहले कार्रवाई करते हुए ईडी ने मीसा भारती के दिल्‍ली स्थित तीन ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी ने घिटोरनी, बिजवासन और सैनिक फॉर्महाउस पर छापेमारी की। ये उन फॉर्महाउस पर छापेमारी की गई थी, जिनका संबंध मीसा के पति शैलेश कुमार और मैसर्स मिशाइल प्रिंटर्स एंड पैकर्स प्राइवेट लिमिटेड से था।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें