नेशनल

हाफिज सईद से है शब्बीर का कनेक्शन, आतंक फैलाने के लिए लेता है पैसा: ED

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
357
| सितंबर 23 , 2017 , 17:11 IST

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के खिलाफ आतंकवादियों को धन मुहैया कराने के मामले में चार्जशीट दाखिल की है। जांच में पता चला है कि पाकिस्तान बड़े पैमाने पर शब्बीर शाह को पैसा भेज रहा था। इसके अलावा शब्बीर शाह का अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी और जमात उत दावा प्रमुख हाफिज सईद से भी कनेक्शन हैं। दोनों के बीच आखिरी बातचीत इसी साल जनवरी में हुई थी।

चार्जशीट में कहा गया है कि शब्बीर शाह पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों से पैसा लेकर जम्मू-कश्मीर समेत भारत के दूसरे हिस्सों में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देता है। यह भी दावा किया गया है कि टेरर फंडिंग के लिए शब्बीर शाह की पत्नी डॉ बिल्किस भी पैसा जुटाने में शामिल थी। ईडी ने शब्बीर शाह से जुडे 62 लाख रुपये भी जब्त किए हैं।

ईडी ने 2005 के मनी लॉन्ड्रिंग केस में टेरर फंडिंग और पाकिस्तान के हवाला डीलर से संपर्क को लेकर शब्बीर शाह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। चार्जशीट में कथित हवाला डीलर मोहम्मद असलम वानी का नाम भी शामिल है। वानी भी फिलहाल शाह के साथ ही न्यायिक हिरासत में है।

बता दें कि, शब्बीर शाह के पास आय का कोई जरिया नहीं है। उसने कभी आय़कर रिटर्न भी फाइल नहीं किया है। पार्टी के लिए चंदा केवल नगद में ही लिया जाता है और कोई रसीद भी नहीं दी जाती है।

ईडी ने शब्बीर शाह और असलम वानी को गिरफ्तार किया है। वानी ने ही खुलासा किया था कि वो शब्बीर शाह को पाकिस्तान से आए करोड़ों रुपये देता था। अभी दोनों दिल्ली की तिहाड़ जेल में हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें