नेशनल

JNU छेड़छाड़ मामला: आरोपी प्रोफेसर जौहरी गिरफ्तार, मिली जमानत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1169
| मार्च 20 , 2018 , 21:18 IST

दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ कथित यौनाचार के मामले में आठ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "प्रोफेसर को पुलिस जांच में सहयोग करने के लिए एक नोटिस जारी किया गया है। वह सोमवार को पेश नहीं हुए थे। हमने उन्हें आज (मंगलवार) बुलाया है।"

बता दें कि स्कूल ऑफ लाइफ साइंस की एक शोध छात्रा ने प्रोफेसर अतुल जौहरी पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद सात अन्य छात्राओं ने भी उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने पहले मामले के साथ ही सातों छात्राओं की शिकायतों को भी जोड़ दिया था।

लेकिन छात्राओं ने अलग-अलग एफआइआर की मांग की थी। जिस पर कानूनी राय लेने के बाद देर शाम वसंतु कुंज उत्तरी जिला पुलिस ने प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ सात अन्य एफआइआर भी दर्ज कर ली है।

379985373_2519013_835x547-m

इस एफआइआर के बाद प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ आठ मामले दर्ज हो गए हैं। वहीं जेएनयू प्रोफेर अशोक कदम ने 12 मार्च को डीन ऑफिस के बाहर बदसुलुकी मामले में 17 छात्रों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई गई है।

इस बारे में संयुक्त आयुक्त नई दिल्ली रेंज अजय चौधरी ने बताया कि प्रोफेसर जौहरी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जाएगी। उन्हें रविवार को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। जिस पर प्रोफेसर जौहरी ने हामी भर दी है।

42-MOHITJNU_5

सोमवार को प्रोफेसर जौहरी ने निचली आदलत में अंतरिम जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकी। देर शाम सात अन्य एफआइआर दर्ज हो जाने के बाद अब उनको अंतरिम जमानत मिलना मुश्किल हो गया है।

माना जा रहा है कि पूछताछ के बाद पुलिस प्रोफेस जौहरी को गिरफ्तार कर सकती है। उनको गिरफ्तार करने के बाद आठ मामलों में विस्तृत जांच के लिए पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक मामले को क्राइम ब्रांच में ट्रांसफर कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-: SC-ST एक्‍ट में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, नहीं होगी तत्‍काल गिरफ्तारी

बता दें कि जेएनयू में यह पहला मामला है जब एक साथ आठ छात्राओं ने किसी प्रोफेसर के खिलाफ इस तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं इस मामले को लेकर जेएनयू के विभिन्न छात्र संगठन प्रोफेसर जौहरी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगातार थाने व जेएनयू में प्रदर्शन कर रहे हैं।


कमेंट करें