विज्ञान/टेक्नोलॉजी

Facebook के बुरे दिन! एलन मस्क ने डिलीट किया 50 लाख फॉलोअर वाले Tesla का पेज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1562
| मार्च 24 , 2018 , 19:31 IST

अमेरिका की सबसे बड़ी कंपनियों मे शुमार होने वाली स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने फेसबुक को बड़ा झटका दे दिया है। एलन मस्क ने अपने फेसबुक के दो पेजों को डिलीट कर दिया है।

बता दें कि 50 लाख के फॉलोअर्स वाले पेजों में लगभग 2.6 मिलियन से ज्यादा लाइक्स थे। मस्क ने ऑफिसियल वेरिफाइड पेज को तब डिलीट किया जिस समय फेसबुक खुद डाटा लीक मामले में विवादों में चल रहा है और कुछ दिन पहले ही व्हाट्सएप के एक सह-संस्थापक ने फेसबुक डिलीट करने की बात भी कही थी।

मस्क की कंपनी स्पेस एक्स रॉकेट बनाती है और टेस्ला कार बनाती है। अरबों रुपये के मालिक ने दो फेसबुक पेज डिलीट किए हैं। उन्होंने कहा है कि वे फेसबुक यूज नहीं करते।

.JPG

कहा जा रहा है कि ट्विटर पर एक व्यक्ति ने एलन को चुनौती देते हुए स्पेसएक्स और टेस्ला के फेसबुक पेज को डिलीट करने को कहा। इसके जवाब में एलन ने वादा निभाते हुए स्पेसएक्स और टेस्ला के लगभग 2.6 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर वाले फेसबुक पेज को डिलीट कर दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें इनकी मौजूदगी का पता 20 मिनट पहले ही चला था।

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से फेसबुक विवादों से घिरा चल रहा है। उस पर आरोप है कि उसने अमेरिका के चुनावों को प्रभावित करने के लिए एक कम्पनी को यूजर डाटा लीक किया।

इसे भी पढ़ें-: WhatsApp के को-फाउंडर ने क्यों कहा, डिलीट कर दें फेसबुक!

काफी विवाद के बाद फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने इस पूरे मामले पर अपनी सफाई भी दी। ऐसे में #deletefacebook नाम का हैशटैग ट्रेंड करने लगा। इसके समर्थन में व्हाट्सएप के को-फाउन्डर ब्रायन ऐक्टन को भी देखा गया।


कमेंट करें