खेल

Ind Vs Sri टी20 मैच पर नहीं पड़ेगा इमरजेंसी का कोई असर, BCCI ने की पुष्टि

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1265
| मार्च 6 , 2018 , 15:28 IST

श्रीलंका में होने वाले निदहास ट्रॉफी का पहला मैच आज यानि मंगलवार से शुरु होना था। इसी बीच श्रीलंका से खबर आयी कि वहां की सरकार ने 10 दिन के लिए इमरजेंसी घोषणा कर दी है। इस खबर के बाद भारतीय क्रिकेट प्रशंसक निराश  हुए।

हालांकि बाद में बीसीसीआई ने ने अपने बयान के द्वारा कहा कि 'श्रीलंका में आपातकाल की घोषणा हुई है, लेकिन वह कैंडी में है, कोलंबो में नहीं। सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध के बीच आज मैच होगा। कोलंबो में स्थिति बिल्कुल सामान्य है।'

जानें क्या है मामला-:

पिछले कुछ सालों से श्रीलंका में दो समुदायों के बीच तनाव चल रहा है। बौद्ध लोगों द्वारा मुस्लिमों पर आरोप लगाया जाता रहा है कि वे लोगों का धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं और बौद्ध पुरातात्विक स्थलों को तोड़ रहे हैं।

बौद्ध श्रीलंका में शरण ले रहे रोहिंग्याओं के भी खिलाफ हैं। आपातकाल लगाने का फैसला कैबिनेट की विशेष मीटिंग में किया गया है। यह भी तय किया गया है कि जो लोग भी हिंसा करेंगे उनके खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया जाएगा। 

बता दें कि वहां के कैंडी शहर में एक मुस्लिम परिवार की दुकान में आग लगा दी गई थी, इसके बाद उस इलाके में पुलिस का विशेष दस्ता और सेना को भेजा गया, इसी के बाद आपातकाल की घोषणा हुई।

टीम इंडिया ने कहा हम सभी को यह सूचित करना चाहते हैं कि संबंधित सुरक्षा कर्मियों से बात करने के बाद हम यह समझ गए हैं कि कोलंबो में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है, यदि कोई भी अपडेट है तो हम इसकी सूचना देंगे।

टी-20 ट्राई सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका-:

इस सीरीज के लिए नियमित कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एवं जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को इस सीरीज के लिए आराम देकर नए चेहरों को टीम में शामिल किया है।

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा और मोहम्मद सिराज जैसे युवा खिलाड़ी शामिल किए गए हैं. इन खिलाड़ियों पर इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके खुद को साबित करने का दबाव रहेगा।

पहले टी-20 मैच के लिए संतुलित टीम का चयन करना कप्तान रोहित शर्मा के लिए आसान नहीं होगा। टीम का सही चयन एक कप्तान के रूप में रोहित की क्षमता को दर्शाएगा।

दूसरी तरफ, पिछले कुछ समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में खराब प्रदर्शन कर रही श्रीलंका की टीम इस सीरीज में चोटिल खिलाड़ियों की परेशानी से ग्रस्त है। ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज का सीरीज से बाहर होना मेजबान टीम के लिए सबसे बड़ा झटका है।

इसे भी पढ़ें-: Nidahas Series: मंगलवार को श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, रोहित संभालेंगे कमान

मैथ्यूज के अलावा शेहान मदशंका और असेला गुणारत्ने भी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं, इसलिए मेजबान टीम का पूरा दरोमदार दिनेश चांडीमल, उपुल थरंगा, थिसारा परेरा और सुरंगा लकमल के कंधों पर होगा।


कमेंट करें