मनोरंजन

शिक्षा तंत्र में फैले भ्रष्टाचार की कहानी है 'चीट इंडिया', देखिए पहला पोस्टर

शुभा सचान , न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1537
| अगस्त 28 , 2018 , 15:02 IST

बॉलीवुड में भी अब फिल्मी स्क्रिप्ट में बदलाव हो रहा है। पहले जहां एक्शन थ्रिलर फिल्मों का चलन था वहीं अब सामाजिक मुद्दों से जुड़ी कहानियों को दिखाने का दौर शुरू हो गया है। अक्षय कुमार इस रास्ते में सबसे आगे चल रहे हैं, वहीं अब अन्य अभिनेता भी समाज से जुड़ी कहानियों को फिल्मानें का काम कर रहे हैं । इन सब में अब एक्टर इमरान हाशमी का नाम भी जुड़ चुका है।

ज्यादातर किस और रोमांस से जुड़ी फिल्मों में दिखने वाले इमरान हाशमी ने अपने पहले प्रोडक्शन की फिल्म को समाज से जुड़े मुद्दे पर बनाया है। इमरान ने फिल्म ‘चीट इंडिया’ का पहला पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर की टैग लाइन है ‘नकल में ही अकल है’। 

DlqhdcuWsAEOl5k

इस फिल्म में वो शिक्षा व्यवस्था में होने वाले घोटाले की सच्चाई समाज के सामने उजागर करते दिखेंगे। यह फिल्म सौमिक सेन द्वारा निर्देशित की जा रही है। यह भारत की शिक्षा प्रणाली पर आधारित है। बीते दिन फिल्म के निर्माताओं ने इसका लोगो जारी किया था और आज फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म ‘चीट इंडिया’ के पोस्टर को अगर आप ध्यान से देखें तो जहां एक तरफ स्कूल फॉर्म्स के साथ कुछ पासपोर्ट साइज फोटोज पड़ी हुई हैं, वहीं दूसरी तरफ पैसों की गड्डियां नजर आ रही हैं।

इससे आप साफ अंदाजा लगा सकते हैं कि इमरान हाशमी अपनी ‘चीट इंडिया’ में शिक्षा तंत्र पर सीधे-सीधे वार करेंगे और बताने की कोशिश करेंगे कि हमारे देश में पैसों के बल पर कैसा खेल हो रहा है। इस खेल से न केवल बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है बल्कि देश का भविष्य भी अंधेरे में जा रहा है। फिल्म 25 जनवरी 2019 को रिलीज होगी।


कमेंट करें