नेशनल

सुरक्षाबलों का जैश के मुंह पर दोहरा तमाचा, शोपियां में 2 आतंकियों को किया ढेर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1666
| फरवरी 27 , 2019 , 10:04 IST

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार तड़के आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद शोपियां जिले के मीमेन्दर इलाके में खोज एवं तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आतंकवादियों ने उनपर गोलियां चलाईं। जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई।

बालाकोट में एयरस्ट्राइक के एक दिन बाद बुधवार को कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है और सुरक्षाबलों ने अब तक जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को मार गिराया है।

पाकिस्तान की 5 चौकियां ध्वस्त-:

पाकिस्तान लगातार नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी कर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। जिसके जवाबी कार्रवाई में इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान की 5 चौकियां ध्वस्त कर दी हैं। इस कार्रवाई में पाकिस्तान के कई सैनिक घायल हुए हैं। एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की तकरीबन 5 चौकियों को गंभीर नुकसान पहुंचा है। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना को आम नागरिकों के घरों से मॉर्टार और मिसाइलें दागते देखा गया है।

सरकारी और निजी स्कूलों की छुट्टी-:

सीमा पर बढ़ते तनाव को देखते हुए पुंछ और राजौरी में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) से 5 किलोमीटर तक के दायरे में आने वाले सभी स्कूल एतिहातन बंद कर दिए गए हैं। इन इलाकों में सीमापार फायरिंग हो रही है। मंजकोट पुंछ, नौशेरा राजौरी, अखनूर और स्यालकोट सेक्टरों में सीमापार से फायरिंग और मोर्टार छोड़े गए।


कमेंट करें