नेशनल

J&K: अनंतनाग में सेना और आतंकियों में मुठभेड़, लश्कर का 1 आतंकी ढेर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1782
| सितंबर 8 , 2018 , 09:49 IST

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी ढेर हो गया। अज्ञात संख्या में आतंकवादियों ने शुक्रवार रात को अचाबल क्षेत्र में पुलिसचौकी पर हमला किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। प्रशासन के मुताबिक, "मृतक के पास से हथियार बरामद किया गया है और उसकी पहचान यारीपोरा गांव के बिलाल अहमद के रूप में की गई है। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है।"

सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की टीमों ने गहन तलाशी अभियान चलाकर अन्य हमलावरों की तलाश की। अच्छाबल मुठभेड़ के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने मारे गए आतंकी के पास से एक एके-47 राइफल और कुछ अन्य सामान बरामद किए। पुलिस के मुताबिक मारे गए आतंकी की पहचान बिलाल अहमद, पुत्र अब्दुल अहमद निवासी कुलगाम के रूप में की गई है।

पुलिस के मुताबिक, अहमद तीन महीने पहले ही लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुआ था। वह सुरक्षाबलों पर कई आतंकवादी हमलों में शामिल था।अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार देर रात हुई आतंकी मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि हमले के बाद आतंकियों द्वारा इस्तेमाल दो वाहनों को भी जब्त किया गया है और अब इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।


कमेंट करें