नेशनल

नोएडा में पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ इनामी बदमाश, बरामद हुई AK-47

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1195
| मार्च 25 , 2018 , 16:31 IST

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ पुलिस का मिशन क्लीन लगातार जोरों पर है। जिससे बदमाशों की नीद हराम हो गई है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रविवार को पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई की जिसमें मात्र 24 घंटो में 6 एनकाउंटर हुए हैं।

नोएडा में हुए एनकाउंटर में 1 लाख का इनामी बदमाश मारा गया है। उसके पास से एके-47 बरामद हुआ है। गाजियाबाद में दो इनामी बदमाश गोली लगने से घायल हो गए।

नोएडा में हुए एनकाउंटर में इनामी बदमाश श्रवण चौधरी को मार गिराया गया। इसके साथ ही सहारनपुर, गाजियाबाद, दनकौर में भी पुलिस कार्रवाई की जानकारी मिली है। पिछले 12 घंटों में नोएडा-ग्रेनो में 3 मुठभेड़ हुईं हैं। बताया जा रहा है कि यूपी में छह अलग-अलग जगहों पर एनकाउंटर हुए।

श्रवण पर दिल्ली और नोएडा में 50-50 हजार रुपये (कुल एक लाख) का इनाम रखा गया था। दोनों ही जगहों पर कई केस रजिस्टर थे। डीजीपी हेडक्वॉटर ने बताया कि श्रवण के पास से एके-47 जैसे खतरनाक हथियार मिले हैं। उसका एनकाउंटर नोएडा फेज 3 के पास हुआ।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक एनकाउंटर दनकौर में हुआ, वहां दो बदमाशों को गोली थी, दोनों फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में हैं। दोनों नोएडा से ट्रक चोरी करके ला रहे थे। उनके दो अन्य साथी फिलहाल फरार हैं।

सहारनपुर-शामली के पास एनकाउंटर में 25 हजार का इनामी बदमाश अहसान उर्फ सलीम को मार गिराया गया। वह गंभीर रूप से घायल हुआ था, बाद में हॉस्पिटल में उसकी मौत हुई। उसके साथ एक और शख्स था, लेकिन वह भागने में कामयाब हुआ। पुलिस ने वहां से एक लाख रुपये, एक मोटरसाइकिल और एक पिस्टल बरामद की थी।

शनिवार रात एक एनकाउंटर गाजियाबाद में भी हुआ था। वहां राहुल नाम के क्रिमिनल को पकड़ा गया है। उस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल भी हुआ।वह मुठभेड़ एलएलटी बेहरामपुर के पास चेंकिग के दौरान हुई।

वहां एक बाइक पर एक संदिग्ध युवक आता दिखा। पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया। युवक ने बाइक रोकी और पुलिस पर फायरिंग कर दी। एक गोली वहीं खड़े नरेश सिंह को लग गई।

इसे भी पढ़ें-: चारा घोटाला: दुमका कोषागार मामले में लालू यादव को 14 साल की सजा, 30 लाख जुर्माना

इसके बाद पुलिस वालों ने बदमाश को घेरते हुए फायरिंग की। पुलिस की गोली उसकी जांघ में लगी। इसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया। गोली से घायल थाना प्रभारी व बदमाश को इलाज के लिए विजय नगर स्थित प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।


कमेंट करें