नेशनल

कश्मीर में एनकाउंटर के दौरान 3 किमी क्षेत्र में आमलोगों पर प्रतिबंध: मुफ़्ती सरकार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
633
| फरवरी 18 , 2017 , 13:55 IST

जम्मू कश्मीर सरकार ने स्थानीय युवाओं को चेताया है की एनकाउंटर के दौरान वे घर में रहें और बीच में बाधा डालने का काम न करें। सरकार ने आगे कहा की एनकाउंटर के दौरान उस जगह के 3 किलोमीटर के घेरे में किसी का भी आना जाना बिलकुल प्रतिबंधित होगा। सरकार ने यह प्रतिबन्ध शोपियां, बड़गाम और श्रीनगर में लगाया है।

Stone-Pelting-Kashmir

सरकार की यह घोषणा उस वक्त आई है जब आर्मी चीफ के बयान पर राजनीती चल रही है। आपको बता दें की कुछ दिन पहले एक एनकाउंटर के दौरान सेना पर पथराव कर स्थानीय लोगों ने आतंकियों की भागने में मदद की थी। पथराव के दौरान आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया जिसमे एक मेजर समेत 3 अन्य सेना के जवान शहीद हुए थे।

Kashmir-main

तीनों जिले के प्रशासन को यह एडवाइजरी दे दी गई है की वे स्थानीय निवासियों को एनकाउंटर के दौरान एक साथ इकठ्ठा न होने दें। एडवाइजरी में यह भी लिखा है की एनकाउंटर के दौरान एम्बुलेंस और चिकित्सक टीमों की आवाजाही में कोई रोक नहीं लगाई जाएगी।

Pallet-gun-against-stone-pelters-in-kashmir

जम्मू कश्मीर के आईजीपी एसपी वैद्य का कहना है की इससे पहले ऐसा प्रतिबंध कुलगाम जिले में पिछले साल लगाया गया था जब स्थानीय लोगों ने एनकाउंटर को रोकने के कई प्रयास किये थे। उन्होंने कहा की कश्मीर में यह नया दौर चला है जब स्थानीय लोग आतंकियों की भगाने में मदद करने के लिए सड़कों पर उतर आते हैँ और सेना के काफिले पर पथराव करते हैँ। उन्होंने आगे कहा की हम तो बस निवासियों की चेतावनी दे सकते हैँ लेकिन फिर भी अगर कोई आग में कूदना चाहता है तो हम क्या कर सकते हैँ।


कमेंट करें