खेल

लॉर्ड्स टेस्ट: टीम इडिया को लगे कई शुरूआती झटके, मैच का आज दूसरा दिन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1683
| अगस्त 10 , 2018 , 18:25 IST

जेम्स एंडरसन की घातक स्विंग गेंदबाजी के चलते भारत ने केएल राहुल और मुरली विजय के रूप में दोनों ओपनर खो दिए हैं। फिलहाल लॉर्ड्स में बारिश की वजह से मैच रुक गया है और सयम से पहले लंच ले लिया गया है। अब तक भारत ने भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 11 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा एक-एक रन बनाकर क्रीज पर हैं।

एंडरसन ने विजय को पहले ही ओवर में शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद एंडरसन ने राहुल को कीपर के हाथों 8 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट करवाया। दूसरे दिन टॉस होने के बाद सिर्फ 6.3 ओवरों का खेल ही हो सका, तभी बारिश आ गई और अम्पायरों ने मैच रोकने का फैसला किया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। इंग्लैंड की टीम में मोईन अली की जगह क्रिस वोक्स खेलेंगे। वहीं भारत के प्लेइंग इलेवन में चेतेश्वर पुजारा और कुलदीप यादव को जगह मिली है। फिलहाल लंदन में मौसम साफ है। हालांकि इस टेस्ट मैच के दौरान आगे भी बारिश की आशंका जताई जा रही है। उमेश यादव टीम में शामिल नहीं हैं। वही इंग्लैंड की तरफ से औपी पोप टेस्ट में पदार्पण करेंगे। उन्हें डेविड मलान के स्थान पर लिया गया है। अदालती कर्रवाई के कारण टीम से बाहर होने वाले अॉलराउंडर बेन स्टोक्स की जगह क्रिस वोक्स को टीम में रखा गया है।

पहला दिन भी बारिश की भेंट

पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके बाद बाकी चार दिन मैच सुबह 11 बजे (3:30 PM भारतीय समयानुसार) शुरू होगा, लंच ब्रेक 1 बजे (5:30 PM भारतीय समयानुसार) होगा, जबकि टी ब्रेक शाम 3:55 (8:25 PM भारतीय समयानुसार) पर होगा। मैच शाम के 7 बजे (11:30 PM भारतीय समयानुसार) तक खेला जाएगा।

लॉर्ड्स में टीम इंडिया का रिकॉर्ड

लॉर्ड्स के मैदान पर टीम इंडिया के रिकॉर्ड की बात करें तो वह बेहद खराब रहा है। इस मैदान पर भारतीय टीम ने 17 टेस्ट मैच खेले हैं। इन 17 मैचों में से इंग्लैंड की टीम ने 11 मुकाबलों में जीत हासिल की है, तो भारतीय टीम सिर्फ 2 बार ही जीत सकी है। वहीं 4 बार टेस्ट मैच ड्रॉ रहा।

लॉर्ड्स में टीम इंडिया को सिर्फ दो जीत मिली है। साल 1986 में कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम ने इंग्लिश टीम को 5 विकेट से मात देकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। इसके 28 साल बाद वर्ष 2014 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने मेजबान को 95 रनों से शिकस्त दी थी।

प्लेइंग इलेवनः

भारतः मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा।

इंग्लैंडः कीटन जेनिंग्स, एलिस्टेयर कुक, जो रूट, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम कुरैन, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।


कमेंट करें