नेशनल

पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति पर ED का शिकंजा, 5 जगहों पर छापेमारी

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
209
| जनवरी 13 , 2018 , 11:55 IST

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर छापेमारी की है। शनिवार को ईडी ने कार्ति चिदंबरम से जुड़े दिल्ली और चेन्नई स्थित पांच जगहों पर छापेमारी की। यह छापेमारी एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़ी कथित अनियमितताओं के सिलसिले में की गई है। प्रवर्तन निदेशालय के पांच अधिकारी सुबह साढ़े सात बजे से ही चिदंबरम के घर पर मौजूद हैं। हालांकि वहां पर कार्ति चिदंबरम मौजूद नहीं थे।

इसके पहले सितंबर 2017 में ईडी ने कार्ति चिदंबरम की दिल्ली और चेन्नई में कई संपत्तियां जब्त की थी। जांच के दौरान ED को पता चला कि एयरसेल मैक्सिस केस में FIPB अप्रूवल पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम द्वारा दिया गया था। साथ ही ED को यह पता चला कि कार्ति और पी. चिदंबरम की भतीजी की कंपनी को मैक्सिस ग्रुप से 2 लाख डॉलर मिले थे।

ज्ञात को सुप्रीम कोर्ट में भी एयरसेल-मैक्सिस विवाद मामले की सुनवाई हो रही है। यह मामला टू जी स्प्रेक्ट्रम केस से जुड़ा है। कार्ति चिदंबरम ने इस मामले में इडी के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में भी चुनौती दी है। सितंबर 2017 में इडी ने कार्ति चिदंबरम की संपत्ति भी दर्ज की थी।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें