खेल

EngVsNz: मोर्गन और स्टोक्स के शानदार अर्धशतक की बदौलत जीता इंग्लैड

आईएएनएस | 0
472
| फरवरी 28 , 2018 , 16:10 IST

कप्तान इयोन मोर्गन और हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड ने यहां बे ओवल में बुधवार को खेले गए दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया। टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित ओवरों में इंग्लैंड को 224 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे इंग्लैंड ने छह विकेट रहते 37.5 ओवरों में हासिल कर लिया।

 
इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और टीम ने नौ रनों के भीतर ही दो विकेट खो दिए। इंग्लैड के लिए यह दोनों विकेट क्रिस वोक्स ने लिए।

सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और रॉस टेलर के बीच तीसरे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी हुई। टेलर (10) के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम का स्कोर 37.2 ओवरों में आठ विकेट पर 147 हो गया। 

इसके बाद सेंटनर और फग्र्यूसन के बीच 9वें विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी हुई और पूरी टीम 49.4 ओवरों में 223 पर ऑल आउट हो गई।

जबकि इंग्लैंड के लिए अली, स्टोक्स और वोक्स ने दो-दो विकेट चटकाएं।

जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय आठ के निजी स्कोर पर आउट हो गए। 47 के कुल योग पर टीम ने कप्तान जोए रूट के रूप में दूसरा विकेट खोया।

जॉनी बेयरस्टॉ (4) को 86 के कुल योग पर पवेलियन वापस भेजकर फग्र्यूसन ने मेहमान टीम को तीसरा झटका दिया।

इसके बाद मोर्गन और बेन स्टोक्स के बीच चौथे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी हुई। मोर्गन (62) के आउट होने के बाद स्टोक्स ने टीम को पांच विकेट से जीत दिला दी।

इसे भी पढ़ें-: साउथ अफ्रीका में जरूरत से ज्यादा आक्रामक थे विराट: स्टीव वॉ

न्यूजीलैंड के ट्रैंट बाउल्ट को दो विकेट मिले। 

स्टोक्स को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


कमेंट करें