ऑटोमोबाइल

सिंगल चार्ज पर 425 किमी की दूरी तय करेगी ERX5 इलेक्ट्रिक SUV, इस दिन होगी लॉन्च

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2114
| सितंबर 10 , 2018 , 17:02 IST

भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को एमजी मोटर इंडिया ने शोकेस किया है। SAIC मोटर कॉर्पोरेशन वाली इस कंपनी ने ERX5 एसयूवी को हाल ही ग्लोबल मोबिलिटी समिट में पेश किया। इससे पहले चीन में एक साल पहले कंपनी ने Roewe ERX5 को शोकेस किया था और भारत में पेश किया गया मॉडल इसका री-बैज्ड वर्जन है। इस एसयूवी का पीएम नरेंद्र मोदी ने भी मुआयना किया।

ये होगा ERX5 एसयूवी का फीचर्स

अगर इसकी फीचर्स की बात करें तो ERX5 इलेक्ट्रिक एसयूवी में सिंगल चार्ज पर 425 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है, ऐसा दावा किया जा रहा है। इतना ही नहीं, फास्ट चार्जिंग सिस्टम की मदद से इस कार को 80 पर्सेंट महज 45 से 60 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।

Roewe

एमजी इंडिया भारत में इलेक्ट्रिक, प्लग इन हाइब्रिड और फ्यूल सेल तकनीक को लेकर नजर बनाए हुए है। कंपनी अगले कुछ सालों में 300 कस्टमर पॉइंट्स बनाने की योजना पर भी काम कर रही है।

Roewe ERX5 SUV, जो कि चीन में बेची जा रही है, उसमें इंटरनेटक कनेक्टेड फीचर्स के साथ ही नैविगेशन, वॉइस कंट्रोल, रिमोट कंट्रोल आदि फीचर्स दिए गए हैं। Roewe ERX5 में IP67 स्टैंडर्ड बैटरी है और इसके साथ कंपनी 8 साल या दो लाख किलोमीटर की गारंटी देती है।


कमेंट करें