राजनीति

कैराना: मुस्लिम-दलित इलाकों में EVM खराब! गठबंधन प्रत्याशी ने EC से की शिकायत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
754
| मई 28 , 2018 , 14:49 IST

यूपी की कैराना लोकसभा समेत देश की कुल 14 सीटों पर उपचुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। कैराना में सोमवार सुबह मतदान के दौरान कई बूथों से ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिलीं तो विपक्षी खेमे के नेता सक्रिय हो गए। कई पोलिंग बूथों पर ईवीएम काम नहीं करने की खबरें आई हैं। इस पर कैराना लोकसभा सीट से RLD उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराई है।

तबस्सुम हसन ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि मुस्लिम और दलित बहुल इलाकों में खराब मशीनों को बदला नहीं जा रहा है। उन्होंने शामली, कैराना और नूरपुर में करीब 175 पोलिंग स्टेशंस पर EVM और VVPAT में गड़बड़ी की शिकायत की है। RLD उम्मीदवार ने कहा, 'मुझे लगातार शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने उम्मीद भी नहीं की होगी कि रमजान में इतने लोग वोट डालने के लिए आएंगे। शुरुआत में उनकी रणनीति यही थी कि रमजान में चुनाव कराए जाएं जिससे लोग वोट डालने न आएं।'

तबस्सुम हसन ने कहा कि दलितों, मुस्लिमों और जाटों के गढ़ की कई मशीनें खराब होने की शिकायत मिली हैं। समाजवादी पार्टी ने कहा है कि बीजेपी गोरखपुर-फूलपुर में हार का बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है इसलिए वह ईवीएम से छेड़छाड़ करा रही है। उधर, चुनाव आयोग ने आरोपों की जांच शुरू कर दी है। शिकायतें मिलने के बाद कैराना में 312 जगह ईवीएम मशीनें बदली जा चुकी हैं।

उधर, बीजेपी की उम्मीदवार मृगांका सिंह ने कहा कि हां, ईवीएम मशीनें खराब हो रही हैं। ऐसा ब्रेकडाउन गंभीर मामला है, चुनाव आयोग से शिकायत कर रहे हैं।


कमेंट करें