इंटरनेशनल

PAK में आतंकियों ने आंखों के सामने बच्ची को मारा, पत्नी के साथ किया रेप: जोशुआ बायले

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1073
| अक्टूबर 14 , 2017 , 14:31 IST

कनाडाई जोशुआ बायले ने भयावह खुलासा किया है। रिहा होने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान जोशुआ बायले ने कहा उसके आंखों के सामने आतंकियों ने उसके बच्चे का कत्ल किया और पत्नी के साथ रेप किया। कनाडा लौटने के बाद एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के द्वारा बंधक के दौरान भयावह यातना के बारे में बताया।

Boule

आंख के सामने नवजात बच्ची की हत्या की

जोशुआ बायले ने कहा कि तालिबानी आतंकियों ने पांच साल पहले उन्हें काबुल से अगवा किया था। बंधक के दौरान ही उनकी पत्नी कैटलान कोलेमन गर्भवती हुईउन्हें चार बच्चे हुए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आतंकियों ने उनके नवजात बच्ची की हत्या की और पत्नी के साथ रेप किया।

पांच साल रहा हक्कानी के कैद में 

बता दें कि इस दंपती का अपहरण साल 2014 में अफगानिस्तान में उनके बैकपैकिंग ट्रिप के दौरान हुआ था। कैद में रहने के दौरान ही दंपत्ति के तीन बच्चों का जन्म हुआ था। अमेरिकी नागरिक कैटलान कोलमैन और उनके कनाडाई पति जोशुआ बॉयल को उनके तीन बच्चों के साथ हक्कानी नेटवर्क से गुरुवार को पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने सुरक्षित बचाकर बाहर निकाला। अमेरिकी अधिकारियों से मिली खुफिया सूचना के आधार पर पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने यह अभियान चलाया गया था।

Boule 3

ट्रंप ने इससे पहले पाकिस्तान की आलोचना उसके द्वारा आतंकवादियों को लगातार दिए जा रहे समर्थन की वजह से करते हुए चेतावनी दी थी कि अगर इस्लामाबाद का यही रवैया रहा तो उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे। ट्रंप की यह टिप्पणी अगस्त में अफगान और दक्षिण एशिया नीति की घोषणा करने के दौरान आई थी। कई मोर्चों पर अमेरिका के साथ सहयोग करने के लिए ट्रंप ने पाकिस्तान को शुक्रिया अदा किया।

सुनिए बायले ने क्या कहा(लीडियो साभार- डेली मेल)


कमेंट करें