नेशनल

अटल जी के परिवार ने पेश की मिसाल, सरकारी सुविधाएं लेने से किया इनकार

दीपक गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1604
| नवंबर 24 , 2018 , 11:34 IST

भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के परिवार ने एक मिसाल पेश की है। अटल बिहारी वाजपेयी के परिवार ने सरकार की और से मिलने वाली सरकारी सुविधाओं को लेने से इंकार किया है। परिवार का कहना है कि वह अपना खर्च उठाने में सक्षम हैं। इसलिए उसे सरकारी सुविधाओं की जरूरत नहीं है।

Bangladesh-liberation-war-honour_650x400_41434005005अटल बिहारी वाजपेयी के परिजनों ने प्रधानमंत्री कार्यालय को एक पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी है। उनका कहना है कि उन्हें इन सुविधाओं की आवश्यकता नहीं है। इसलिए वे व्यर्थ में सरकार पर भार डालना नहीं चाहते।

Fea83bcbdf561a1e8d9a03819bcf0122बता दें कि वाजपेयी के परिवार में उनकी दत्तक पुत्री नमिता, दामाद रंजन भट्टाचार्य और पौत्री निहारिका व अन्य सदस्य शामिल हैं। यह परिवार वाजपेयी के साथ ही दिल्ली के लुटियंस जोन में कृष्ण मेनन मार्ग पर सरकारी आवास में ही रहता है। हालांकि अब परिवार ने इस घर को छोड़ने का फैसला लिया है। 

इन्हें मिल रहीं हैं सुविधाएं

आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्रियों के परिवार को एसपीजी सुरक्षा सहित कई प्रकार की सरकारी सुविधाएं मिलती हैं। अभी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा को ये सुविधाएं मिली हुई हैं। इसी तरह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के परिवार के रूप में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी को भी पूर्व पीएम के परिवारों को मिलने वाली सुविधाएं खासकर एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है।

परिवार को मिलने वाली सुविधाएं

पूर्व प्रधानमंत्रियों की फैमिली को मुफ्त आवास की सुविधा, मुफ्त चिकित्सा सुविधाएं, सरकारी स्टाफ, घरेलू विमान टिकटें, ट्रेन में फ्री यात्रा और एसपीजी सुरक्षा समेत अन्य सुविधाएं मिलती हैं।


कमेंट करें