नेशनल

45 मिनट में हुआ सर्जिकल स्ट्राइक-2,घातक कमांडो के 'छोटे ग्रुप' ने दिया अंजाम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
908
| दिसंबर 27 , 2017 , 13:44 IST

पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में घुसकर पाकिस्तानी सैनिकों को मारने वाले बयान से 24 घंटे में ही पाकिस्तान की सरकार पलट गई है। पाकिस्तान के इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन (ISPR) ने बुधवार को कहा कि सोमवार शाम सीमा पार भारत की तरफ से हुई गोलीबारी में उसके तीन जवान मारे गए और एक जख्मी हुआ। इसके लिए भारत ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) क्रॉस नहीं की।

ISPR ने मंगलवार को भारत के एलओसी पार कर सर्जिकल स्ट्राइक की पुष्टि की थी। बता दें कि शनिवार को पाक के सीजफायर वॉयलेशन का बदला लेते हुए इंडियन आर्मी ने एलओसी पार कर पाक के 3 सैनिकों को मार गिराया था।

 और भी दुनिया में सुख़न-वर बहुत अच्छेकहते हैं कि 'ग़ालिब' का है अंदाज़-ए-बयाँ और (10)

जानिए कैसे हुआ सर्जिकल स्ट्राइक-2

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, 'घातक' कमांडोज का 'छोटे ग्रुप' जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सोमवार शाम को दाखिल हुआ। इसमें 5 कमांडो थे। उन्होंने पाकिस्तान की 59 बलूच रेजिमेंट के तीन सैनिकों को मार गिराया। पाक का एक सैनिक जख्मी हो गया। उनकी एक पोस्ट भी तबाह कर दी गई। यह ऑपरेशन करीब 6 बजे शाम को अंजाम दिया गया। कमांडो की यह टीम 45 मिनट बाद सही सलामत अपने कैम्प में लौट आई।
इसके बाद पाकिस्तानी मीडिया ने इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस के हवाले से इस खबर की पुष्टि भी की थी कि भारतीय सेना ने एलओसी पार जवाबी कार्रवाई की जिसमें उसके तीन सैनिक मारे गए।


सर्जिकल स्ट्राइक-1 और सर्जिकल स्ट्राइक-2 में बहुत फर्क-

आर्मी के मुताबिक इसकी पिछले साल की गई सर्जिकल स्ट्राइक से तुलना नहीं की जा सकती। क्योंकि इसे कमांडो की बहुत छोटी टीम ने अंजाम दिया। उनका टारगेट काफी लिमिटेड था। इसे जैसे को तैसा की तर्ज पर की गई कार्रवाई बताया जा रहा है।
गौरतलब है कि पिछले साल 29 सितंबर को भारतीय सैनिकों ने एलओसी पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसमें पाकिस्तानी के इलाके में आतंकी लांच पैड को निशाना बनाया था।


कमेंट करें