नेशनल

Agusta Westland चॉपर घोटाला: दुबई की अदालत ने बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल के प्रत्यर्पण का आदेश दिया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1590
| नवंबर 19 , 2018 , 21:00 IST

अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर घोटाले में भारत सरकार को बड़ी कामयाबी मिली है। इस डील के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को भारत लाने का रास्ता करीब-करीब साफ हो गया है। इवीवीआईपी चॉपर डील में मिशल मनीलॉन्ड्रिंग सहित कई केस में वांछित है।

54 वर्षिय माइकल इस घोटाले का कथिक बिचौलिया है। वह फिलहाल दुबई की जेल में बंद है। मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, अपीलीय अदालत ने निचली अदालत के फैसले को बरकरार रखा और माइकल के वकील की याचिका निरस्त कर दी।

निचली अदालत ने कहा था कि माइकल का प्रत्यर्पण किया जा सकता है। पीठ की अध्यक्षता कर रहे न्याधी अब्दुलअजीज अल जरूनी ने अन्य सदस्य न्यायधीशों मुसाबेह थालोब, मुस्तफा अल शिनवी, महमूद सुल्तान एवं अन्य न्यायाधीशों की उपस्थिकि में फैसला सुनाया है। हालांकि भारत की तरफ से अदालत के फैसले के बारे में कोई आधिकारिक स्वीकृति नहीं मिली है।

वहीं भारतीय सुरक्षा अधिकारियों का मानना है कि मिशेल के प्रत्यर्पण से घोटाले की उन बातों का खुलासा हो सकेगा जिससे अभी पर्दा नहीं उठ सका है। मिशल के भारत आने पर सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ करेंगी और इससे घोटाले की कड़ियों को जोड़ने में मदद मिलेगी। मिशेल पूछताछ में उन नामों का खुलासा कर सकता है जिन्होंने इस वीवीआईपी डील अगस्ता वेस्टलैंड के पक्ष में करने के लिए रिश्वत ली।


कमेंट करें