विज्ञान/टेक्नोलॉजी

Facebook ने लॉन्च किया डेटिंग ऐप, Tinder को मिलेगी टक्कर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1806
| सितंबर 21 , 2018 , 16:59 IST

सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook अभी तक सिर्फ दोस्तों को ढूंढने और नए दोस्त बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है, लेकिन अब जल्द ही यह आपको आपका लाइफ पार्टनर भी ढूंढने में मदद करेगा। दरअसल जब भी बात ऑनलाइन डेटिंग की होती है, तो दिमाग में टिंडर और बम्बल जैसे ऐप्स का ही नाम आता है, लेकिन अब इसे टक्कर देने के लिए फेसबुक भी मैदान में है।

अगर याद हो तो इसी साल फेसबुक ने घोषणा की कि वह जल्द ही अपना डेटिंग ऐप यानी फेसुबक डेटिंग लॉन्च करेगा और अब इस सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ने अपने इस ऐप की टेस्टिंग शुरू कर दी है।

मुफ्त है फेसबुक डेटिंग, डेस्कटॉप यूजर्स को नहीं मिलेगा फायदा

फिलहाल फेसबुक डेटिंग ऐप की टेस्टिंग कोलंबिया में शुरू हुई है और 18 साल की उम्र वाले युवा इस सर्विस का फायदा उठा पाएंगे। ध्यान देने वाली बात यह है कि इस सर्विस का फायदा डेस्कटॉप यूज़र्स नहीं उठा पाएंगे। फिलहाल यह फीचर यानी सर्विस बिल्कुल मुफ्त है और फेसबुक के साथ ही उपलब्ध कराई जा रही है।
द वर्ज को दिए एक इंटरव्यू में फेसबुक के प्रॉडक्ट मैनेजर नाथन शार्प ने कहा, 'डेटिंग एक ऐसी चीज है, जिसे सालों से हमने फेसबुक पर होते हुए देखा है और अब बस हमने इसे और आसान बना दिया है ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग इसका हिस्सा बनें। हमने सोचा कि यही सही वक्त है।'


कमेंट करें