विज्ञान/टेक्नोलॉजी

फेसबुक के ‘on this day’ फीचर में हुआ बदलाव, अब ऐसी दिखेगी पुरानी यादें

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
979
| मई 28 , 2018 , 18:35 IST

पुरानी यादों को सहेजे रखते हुए फेसबुक ने हमारी पोस्ट की गईं पुरानी स्टेटस, फोटो, चेक इन को याद दिलाने के लिए ‘on this day’ फीचर पेश किया गया था। बता दें कि फेसबुक ने अपने इस फीचर के नाम को बदल दिया है।  इस फीचर से यूज़र आज की डेट के पुराने कंटेट, जैसे पुराने स्टेटस, फोटोज़, टैग फोटोज़ और पोस्ट को देख पाते हैं। बता दें कि पहले जहां इसका म ‘on this day’ था,  वही  कंपनी ने इसे  इसेन्यूज़ फीड के बाईं तरफ एक बुकमार्क के जरिए इस 'memories' फीचर को एक्सेस किया जा सकता है और आपको न्यूज फीड स्टोरी में भी यह जल्द दिखने वाला  है ।

कई दिन पहले की भी नोटिफिकेशन आप देख पाएंगे  ।  बता दें कि ये फीचर आपको  तब तक दिखेगा जब तक आप खुद इसे दूसरों से शेयर करना ना चाहोगे। आगे की स्लाइड में देखें कैसा दिखता था ‘on this day’ फीचर पुराने स्टेटस, फोटोज़, टैग फोटोज़ और पोस्ट को देखने के लिए ऐसा था फेसबुक का बुकमार्क।  बता दे की फेसबुक की  नई सर्विस प्रोवाइड किया है जो हमारे बड़े काम आ सकती है । आमतौर पर डाक्यूमेंट्री या  विडियो की एडिटिंग के दौरान म्यूजिक और साउंड इफ़ेक्ट एड करते समय हमें बड़ी दिक्कतें आती रही है जो की अब आसान हो सकती है।

111

कभी  कॉपीराईट तो कभी गलत  म्यूजिक मिल जाने  के वजह से हम विडियो में सही म्यूजिक एड नहीं कर पाते थे  बता दे की  इस काम के लिए फेसबुक आपकी मदद भी कर सकता है। इन म्यूजिक टेम्पलेट्स की खास बात है कि ये फेसबुक के प्लेटफार्म पर पूरी तरह से फ्री में उपलब्ध हैं।  सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक कई तरह साउंड इफेक्ट और म्यूजिक ऑफर करता है। जिनके इस्तेमाल आप अपने प्रोजेक्ट में कर सकते हैं।

Feature 

फेसबुक के  लिस्ट में  साउंड इफ़ेक्ट के साथ फ़िल्टर भी  दिए गए हैं. यहां वेस्टर्न, क्लासिक सहित कई सेक्शन में  म्यूजिक भी  उपलब्ध की गयी है । फेसबुक की इस लिस्ट में करीब 1,198 साउंड ट्रैक और 1,581 साउंड इफ़ेक्ट मौजूद हैं जहां आप अपनी जरूरत के हिसाब से म्यूजिक सेलेक्ट कर सकते हैं। तो अगली बार जब आपको म्यूजिक सर्च करने की जरूरत पड़े तो कही फेसबुक का रुख कर सकते हैं  और फ्री म्यूजिक का भी लुफ्त उठा सकते है।

टैग्स: Facebook |Facebook features

कमेंट करें