विज्ञान/टेक्नोलॉजी

फेसबुक Messenger में आया डार्क मोड फीचर, जानिए कैसे करें एक्टिवेट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2061
| मार्च 4 , 2019 , 14:51 IST

फेसबुक अपने मैसेंजर यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाया है। इस नए फीचर का नाम डार्क मोड है। Facebook ने Android और iOs दोनों प्लेटफॉर्म पर मैसेंजर यूजर्स के लिए डार्क मोड रोल आउट करना शुरू कर दिया है। फेसबुक ने पिछले साल अक्टूबर में हुई F8 कॉन्फ्रेंस में Messenger के लिए डार्क मोड की घोषणा की थी। आखिरकार, फेसबुक अब इसे यूजर्स के लिए ले आया है। Facebook Messenger में आया डार्क मोड फीचर यूजर्स को एकदम अलग एक्सपीरियंस देगा।

अब इसे लगभग सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। हालांकि ये अभी खुद से आपके मैसेंजर पर नहीं आएगा। आपको इसके लिए एक आसान स्टेप फौलो करना है। फेसबुक मैसेंजर में डार्क मोड एक इमोजी सेंड करके एनेबल कर सकते हैं। यह डार्क मोड एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए ही है। गौरतलब है कि पिछले साल डेवेलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान फेसबुक ने मैसेंजर में डार्क मोड देने का वादा किया था।

ऐसे एक्टिवेट करें डार्क मोड फीचर

फेसबुक मैसेंजर में डार्क मोड फीचर एक्टिवेट करने के लिए सबसे पहले आपको चैट में किसी को crescent moon इमोजी सेंड करनी पड़ेगी। जैसे ही आप crescent moon (अर्धचंद के आकार वाली इमोजी) सेंड करेंगे। आपकी चैट में बहुत से crescent moon इमोजी दिखेंगे। अब आपके मैसेंजर में लिखकर आएगा कि Dark Mode फीचर उपलब्ध है। आपको सेटिंग्स में जाकर Dark Mode को ऑन करना होगा। जैसे ही आप इसे ऑन करेंगे, फेसबुक मैसेंजर का बैकग्राउंड डार्क हो जाएगा।

 

टैग्स: Messenger|Facebook |Dark mode

कमेंट करें