नेशनल

कम दामों के चलते नाराज किसानों का फूटा गुस्सा, सीएम आवास के बाहर फेंके आलू

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
350
| जनवरी 6 , 2018 , 11:01 IST

उत्तर प्रदेश में नाराज किसानों ने कम कीमतों के विरोध में आलू फेंककर प्रदर्शन किया। किसानों ने कई कुंतल आलू मुख्यमंत्री आवास और विधानसभा के सामने सड़कों पर फेकें। बता दें कि शुक्रवार की रात को ही किसानों ने सड़कों पर आलू फेंकना शुरू कर दिया। पुलिस और LIU रात भर सोती रही। किसानों ने राजभवन के सामने भी आलू फेंका है।

किसानों ने कई कुंतल आलू मुख्यमंत्री आवास और विधानसभा के सामने सड़कों पर फेंक दिया है। बता दें कि शुक्रवार की रात को ही किसानों ने सड़कों पर आलू फेंकना शुरू कर दिया। पुलिस और LIU रात भर सोती रही। किसानों ने राजभवन के सामने भी आलू फेंका है।

इसके बाद शनिवार सुबह-सुबह सड़क पर इतनी ज्यादा मात्रा में आलू देखकर पुलिस व प्रशासन महकमे में हड़कंप मच गया। कार्रवाई के डर से अधिकारी खुद से आलू उठवा रहे हैं। कई आलू वाहनों से दबकर खराब हो गए।

बता दें कि सिर्फ लखनऊ ही नहीं, आलू किसान पूरे यूपी में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले दिसंबर महीने में आगरा में भी किसानों ने पुराने आलू फेंककर प्रदर्शन किया था। आगरा बेल्ट में आलू की कीमतें 20 पैसे प्रति किलो तक पहुंचने से किसान बेहद हताश परेशान नजर आए।

दरअसल पिछले साल आलू की बंपर पैदावार होने की वजह से किसानों ने पैदावार कोल्ड स्टोरेज में रखवा दी थी लेकिन पुराने आलू की तरफ लोगों का रुख कम होने से लोग इन्हें खरीदने से कतरा रहे हैं और स्टोरेज मालिकों के पास इसे फेंकने के अलावा कोई चारा नहीं है। प्याज और टमाटर के बढ़ते दामों के बीच आलू किसानों के लिए सरकार की तरफ से कोई घोषणा नहीं हुई है।

वहीं आलू किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए राष्ट्रीय लोकदल 16 जनवरी को लखनऊ में धरना प्रदर्शन करेगा। इसके अलावा 18 जनवरी को आगरा के खंदौली में किसानों की महापंचायत का आयोजन किया जाएगा।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें